हवाई जहाज की सीट के नीचे मिला 9 किलो सोना, आरोपी को खोज रही एआईयू 

हवाई जहाज की सीट के नीचे मिला 9 किलो सोना, आरोपी को खोज रही एआईयू 
हवाई जहाज की सीट के नीचे मिला 9 किलो सोना, आरोपी को खोज रही एआईयू 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने जेट एयरवेज की सीट में छिपाकर दो करोड़ साठ लाख रुपए के सोने की तस्करी का पर्दाफाश किया है। मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जांच अधिकारियों ने आरोपी की पहचान में एयरलाइन की मदद मांगी है। एक अधिकारी के मुताबिक मंगलवार को विमान की नियमित जांच के दौरान यह सोना बरामद किया गया। दुबई से मुंबई पहुंचे विमान 9डब्ल्यू 579 की सीट में यह सोना छिपाया गया था। सोने के बिस्किट सेलो टेप के जरिए सीट से चिपकाए गए थे। सीट से कुशन निकालकर उसकी जगह सोना भरा गया था। बरामद सोने का वजन करीब नौ किलो है।

जिस विमान में सोना मिला है जांच अधिकारियों ने उसमें सफर करने वाले सभी यात्रियों और विमान कंपनी के कर्मचारियों की सूची तैयार की है। इन सभी से अधिकारी पूछताछ कर सकते हैं। इससे पहले भी हवाई कंपनियों के कर्मचारियों और एयरपोर्ट स्टाफ की मदद से सोने की तस्करी के कई मामलों का पर्दाफाश हुआ है। फिलहाल अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। 

विदेशी मुद्रा की तस्करी का भी भांडाफोड़ 
इससे पहले एआईयू विदेशी मुद्रा की तस्करी का भी भांडाफोड़ कर चुकी है। शनिवार को एआईयू ने इस मामले में रामनलाल वाघेला नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था। वाघेला से करीब 31 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा जब्त की गई थी। वाघेला ने बरामद रुपए कार्डबोर्ड और एल्यूमिनियम फोइल में छिपाकर कस्टम अधिकारियों को झांसा देने की कोशिश की थी। 
 

Created On :   25 April 2018 3:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story