दैनिक भास्कर हिंदी: ATS की हिरासत में धमाके का प्लान बना रहे राऊत सहित तीनों आरोपी

August 19th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। धमाके की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार वैभव राऊत सहित तीन संदिग्ध आरोपियों को मुंबई कि एक अदालत ने 28 अगस्त तक के लिए आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की हिरासत में भेज दिया है। एटीएस ने इस मामले से जुड़े तीन संदिग्ध वैभव राउत, शरद कलस्कर, सुधनव गोंधालेकर को 10 अगस्त को नालासोपारा से गिरफ्तार किया था। 

कोर्ट ने पहले इन्हें 18 अगस्त तक के लिए एटीएस की हिरासत में भेजा था। जिसकी अवधि शनिवार को समाप्त हो रही थी लिहाजा इनकी आगे की हिरासत के लिए एटीएस ने इन्हें जस्टिस विनोद पड़लकर के सामने पेश किया। सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने जस्टिस के सामने कहा कि एटीएस ने सोलापुर जिले में रहने वाले प्रसाद देशपांडे के घर से हथियार व विस्फोटक सामाग्री के साथ कई पत्र बरामद किए हैं।

ये पत्र व्यवहार मामले में गिरफ्तार आरोपियों के बीच हुए थे। इसके लिए कोड वर्ड का इस्तेमाल किया गया था। एटीएस इस पहलू की जांच करना चाहती है। इसलिए आरोपियों की 15 दिनों के लिए हिरासत को बढ़ाया जाए। जबकि आरोपियों के वकील ने इसका विरोध किया। मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस ने आरोपियों को 28 अगस्त तक के लिए एटीएस की हिरासत में भेज दिया। 

खबरें और भी हैं...