दैनिक भास्कर हिंदी: लूट के इरादे से बुजुर्ग की हत्या करनेवाले तीन आरोपी गिरफ्तार, दूसरे मामले में भाजपा नेता के घर हुई चोरी

April 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बोरिवली इलाके में 70 साल के बुजुर्ग की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने एक पूर्व नौकर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। लूटपाट के लिए पहुंचे आरोपियों को घर में मोटी रकम मिलने की उम्मीद थी लेकिन उनके हाथ सिर्फ 10 हजार रुपए लगे। मुख्य आरोपी को पुलिस ने तमिलनाडु से गिरफ्तार किया है। 
बोरीवली इलाके में 18 अप्रैल को वामन जोशी नाम के बुजुर्ग की हत्या कर दी गई थी। वारदात के वक्त जोशी घर में अकेले थे। हत्या के बाद घर में लूटपाट भी की गई थी। छानबीन में जुटी पुलिस को घर में किसी के जबरन दाखिल होने के सबूत नहीं मिले। इसके बाद पुलिस ने जान पहचान के लोगों के बारे में जानकारी इकठ्ठा करनी शुरू की। पुलिस को पता चला कि जोशी परिवार की एक दुकान है। पुलिस ने यहां काम कर रहे और काम कर चुके सभी नौकरों की जानकारियां इकठ्ठा की। छानबीन में पता चला कि दुकान पर काम कर चुका महेश चंद्र गौडा अपने कर्नाटक स्थित मूल गांव चला गया है लेकिन वारदात के दिन उसका मोबाइल मुंबई में सक्रिय था। इसके बाद पुलिस ने गौड़ा से जुड़ी जानकारी इकठ्ठा की तो संदेह बढ़ गया। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उसे तमिलनाडु से गिरफ्तार कर लिया। हत्याकांड में गौडा का साथ देने वाले अनिल कुमार गौडा और किरण कुमार गौडा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सीनियर इंस्पेक्टर लक्ष्मण डुंबरे ने बताया कि आरोपियों को पता था कि जोशी किस वक्त घर में अकेले रहते हैं। गौडा को उम्मीद थी कि घर में काफी संपत्ति होगी। इसीलिए उसने हत्या और लूटपाट की साजिश रची लेकिन उसके हाथ सिर्फ 10 हजार रुपए लगे। 

पत्नी की हत्या कर फरार पति दिल्ली से हुअ गिरफ्तार

वहीं एक अन्य मामले में वडाला पुलिस ने पत्नी की हत्या कर फरार फजुल रहमान कुरैशी नाम के आरोपी को नई दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। कुरैशी ने बीते शनिवार पैसों को लेकर हुए विवाद के चलते अपनी दूसरी पत्नी रीता जैस्वार की हत्या कर दी थी। वारदात के समय रीता अपनी मां के घर आई थी। सीनियर इंस्पेक्टर राजेंद्र शेलके ने बताया कि आरोपी को दिल्ली के चांदबाग भजनपुरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है। 

भाजपा के उपाध्यक्ष के घर से 76 हजार का सजावटी समान चोरी

उधर महाराष्ट्र भाजपा के उपाध्यक्ष प्रसाद लाड के घर से 76 हजार रुपए कीमत का सजावटी सामान चोरी हो गया है। मामले में माटुंगा पुलिस स्टेशन मे शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस के हाथ सीसीटीवी लगा है जिसके आधार पर मामले की छानबीन की जा रही है।लाड माटुंगा के भाऊदाजी रोड इलाके में रहते हैं। उनके यहां बतौर सुरक्षारक्षक तैनात विशाल जावले ने चोरी की शिकायत पुलिस से की है। शिकायत के मुताबिक घर में सोने की परत चढ़ा हुआ एक पीतल का सजावटी सामान रखा हुआ था लेकिन उसे किसी ने चुरा लिया। घर में साफसफाई का काम करने वाली महिला से पूछताछ की गई तो उसने मामले से अनभिज्ञता जताई। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस से की गई। पुलिस ने घर के पिछले हिस्से में लगा सीसीटीवी कैमरा खंगाला तो उसमें एक संदिग्ध नजर आया। तस्वीरों में नजर आ रहा शख्स रात सवा तीन बजे के करीब दीवार फांदकर अंदर आया उसने कैमरे पर कपड़ा डाल दिया। थोड़ी देर बाद वह सीसीटीवी से कपड़ा उतारकर फरार हो गया। पुलिस आरोपी की पहचान करने की कोशिश में जुटी हुई है। सीनियर इंस्पेक्टर भरत भोइटे ने चोरी की शिकायत दर्ज किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। 


 

खबरें और भी हैं...