दैनिक भास्कर हिंदी: 3 से 5 हजार में बेचने वाले थे चोरी की बाइक, वाहन चोरों से 5 लाख के वाहन बरामद

September 29th, 2019


डिजिटल डेस्क जबलपुर। शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में घूमकर नए वाहनों को पलक झपकते ही पार कर देने वाले तीन शातिर वाहन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जों से चोरी की 9 बाइक्स व एक बाइक का इंजन बरामद किया है। बरामद किए गये वाहनों की कीमत करीब 5 लाख रुपये आँकी जा रही है। चोरी के वाहन 3 से 5 हजार में बेच दिए जाते थे। उक्त जानकारी एक पत्रकारवार्ता में एसपी अमित सिंह ने दी। पकड़े गये चोरों का एक साथी अभी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। ्र
मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई-
इस संबंध में बताया गया कि सम्पत्ति संबंधित अपराधों की पतासाजी के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के दौरान मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि गाजी मियाँ मैदान के पास अयाज नाम का युवक चोरी की बिना नंबर की होण्डा लीवो लेकर सस्ते दाम में बेचने की बात कर रहा है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर अयाज को पकड़ा और उससे सघन पूछताछ किए जाने पर उसने अपने साथी इमरान के साथ मिलकर विजय नगर कोतवाली घमापुर, रांझी, लार्डगंज आदि क्षेत्रों से वाहन चोरी करना कबूल किया। उसने अपने पास चोरी की 6 बाइकें होना व 3 बाइक्स जाहिद नामक कबाड़ी को 3-3 हजार में बेचना कबूल किया। वहीं जावेद को 5 हजार में बाइक बेचना बताया।
इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका-
पूछताछ के बाद पुलिस ने 9 बाइकें व एक वाहन का इंजन बरामद कर लिया है वहीं फरार शातिर चोर इमरान की तलाश की जा रही है। उसके कब्जे से अभी 4 और वाहन बरामद किया जाना है ऐसा बताया जा रहा है। शातिर चोरों को पकडऩे में एएसपी राजेश त्रिपाठी, सीएसपी देवेश पाठक, टीआई प्रवीण धुर्वे के नेतृत्व में उनकी टीम की भूमिका प्रभावी रही।

खबरें और भी हैं...