comScore

तस्कर से 30 किलो गाँजा बरामद -स्कूटी पर निकला था बेचने

तस्कर से 30 किलो गाँजा बरामद -स्कूटी पर निकला था बेचने

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त कारोबारियों की धरपकड़ के लिए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा निर्देशित किए जाने पर क्राइम ब्रांच व पनागर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र में एक ढाबा के पास स्कूटी सवार गाँजा तस्कर को पकड़कर उसके पास से 30 किलो गाँजा कीमत 3 लाख का बरामद किया है। सूत्रों के अनुसार मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने बेलकम ढाबा के पास घेराबंदी की और बिना नंबर की स्कूटी सवार को पकड़ा। पूछताछ में चालक ने अपना नाम विनीत पटैल उम्र 40 वर्ष निवासी सिंगलदीप पनागर का रहने वाला बताया, वहीं स्कूटी के सामने एक बैग रखा हुआ था जिसे चैक करने पर गाँजा रखा हुआ था।
दुराचार के बाद कर रहा था ब्लैकमेल
संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 23 वर्षीय युवती के साथ जबरन दुराचार करने और फिर उसे ब्लैकमेल करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पीडि़त युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह नीलमणी रैकवार को कई वर्षों से जानती है। वह उसके घर आता-जाता था। करीब 2 वर्ष पहले नीलमणी ने जबरन उसके साथ गलत काम किया और फिर धमकी दी कि अगर किसी को कुछ बताया तो उसे बदनाम कर देगा। उसके बाद वह अक्सर युवती का दैहिक शोषण करता था। 17 मई की रात आरोपी युवक ने उसे फोन करके मिलने बुलाया और कहा कि यदि वह नहीं आएगी तो उसकी फोटो वायरल कर देगा और उसकी शादी नहीं होने देगा।
4 जुआड़ी गिरफ्तार, 9 हजार रुपये जब्त
 कोतवाली पुलिस ने सोमवार रात जूड़ी तलैया मैदान में दबिश देकर चार जुआडिय़ों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 9 हजार रुपए जब्त किये गये हैं। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर जूड़ी तलैया में दबिश दी गई तो कुछ जुआड़ी स्ट्रीट लाइट के नीचे मन्ना खेलते दिखे, जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी संदीप राठौर, सुनील जैन, रत्नेश खटीक, विपिन खटीक के पास से 9 हजार रुपए और ताश के पत्ते जब्त किए गए हैं।
भट््टी में बन रही थी कच्ची शराब
 अवैध शराब बनाने और बेचने वाले लॉकडाउन के दौरान भी सक्रिय रहे। िशकायत मिलने पर आबकारी टीम ने जब बरगी और सिहोरा क्षेत्र में दबिश दी तो एक जगह भट््टी चढ़ी मिली जिसमें कच्ची शराब बनाई जा रही थी। टीम ने दोनों जगह से 36 लीटर से ज्यादा कच्ची मदिरा और 5 सौ किलो से ज्यादा महुआ लाहन जब्त किया। 
भरभरा कर गिर गई बालकनी
 कोतवाली थाने के समीप दरहाई में शाम करीब 5 बजे एक मकान की जर्जर बालकनी अचानक ही भरभरा कर गिर गई। सौभाग्य से उस समय बालकनी के नीचे न तो कोई खड़ा था, न वहाँ से गुजर रहा था, इसलिए िकसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हो पाई। फायर ब्रिगेड को सूचना मिली कि शिवम सोनी के मकान की बालकनी जर्जर होने के कारण गिर गई और उसका कुछ हिस्सा लटक रहा है। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहँुचकर पूरे हिस्से को गिरा िदया ताकि कोई घायल न हो। इसी प्रकार कचनार सिटी में अनिल गढ़वाल के मकान में सिलेण्डर लीक होने से आग भड़क उठी, हालाँकि कोई नुकसान होने की खबर नहीं है। 

कमेंट करें
qvE7C