बिहार के समस्तीपुर में जहरीली शराब से 4 की मौत

4 dead due to spurious liquor in Bihars Samastipur
बिहार के समस्तीपुर में जहरीली शराब से 4 की मौत
जहरीली शराब का कारोबार बिहार के समस्तीपुर में जहरीली शराब से 4 की मौत
हाईलाइट
  • नीतीश सरकार और जहरीला कोरोबार

 डिजिटल डेस्क, समस्तीपुर । बिहार के समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात संदिग्ध परिस्थिति में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान तथा एक आर्मी का जवान बताया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि इनकी मौत शराब पीने से ही हुई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पटोरी थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थिति में चार लोगों की मौत हो गई है। ये सभी लोग एक श्राद्ध कार्यक्रम में खाना खाए थे। आशंका जताई जा रही है कि इन सभी लोगों ने वहीं शराब पी थी और सभी की तबियत बिगड़ गई। इस घटना में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग अभी भी बीमार बताए जा रहे हैं। मृतकों की पहचान बीएसएफ के जवान विनय कुमार, आर्मी जवान जगन्नाथ राय, श्यामनंदन चौधरी और वीरचंद राय के रूप में की गई है। सभी लोग रूपौली पंचायत के रहने वाले हैं।

समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि तीन नवंबर को मृतक जगन्नाथ राय की चाची के निधन के बाद श्राद्ध कार्यक्रम के दौरान भोज का आयोजन किया गया था। उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि इसी दौरान सभी ने शराब पी। उन्होंने कहा कि दो शवों को पुलिस ने बरामद किया है और उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है।

ढिल्लो ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से एक शराब की बोतल बरामद की गई है तथा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। जबकि दो बीमार व्यक्तियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह के अंदर राज्य के मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और पश्चिम चंपारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से करीब 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। कई लोग अभी भी बीमार बताए जा रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Nov 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story