जिले के चार नगरीय निकाय के 73 वार्डों में 412 उम्मीदवार, मतदान कल

412 candidates in 73 wards of four urban bodies of the district, voting tomorrow
जिले के चार नगरीय निकाय के 73 वार्डों में 412 उम्मीदवार, मतदान कल
शहडोल जिले के चार नगरीय निकाय के 73 वार्डों में 412 उम्मीदवार, मतदान कल

डिजिटल डेस्क,शहडोल। धनपुरी नगर पालिका के साथ ही ब्यौहारी, बकहो व खांड़ नगर परिषद में 13 जुलाई को होने वाले मतदान का चुनावी शोरगुल सोमवार शाम 5 बजे के बाद से थम गया। अब सभी निकायों के 73 वार्ड में 412 उम्मीदवार मतदान से 38 घंटे पहले तक इसी कोशिश में लगे हैं कि एक बार वार्ड के प्रत्येक मतदाता के घर पहुंच जाएं और उन्हे हर हाल में मतदान करने के लिए आमंत्रित कर दें। यहां 17 दिन तक चले चुनावी प्रचार-प्रसार के दौरान सभी निकायों में भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवार जीत के लिए मशक्कत करते दिखे तो कुछ वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवारों ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया। अब सबकी निगाहें बुधवार को मतदान और फिर 20 जुलाई को होने वाली मतगणना पर होगी। 
धनपुरी में मुख्यमंत्री व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने की जनसभा, कांग्रेस ने पार्षद उम्मीदवारों को एकजुटता से चुनाव लडऩे का दिया मंत्र

इस बार हो रहे नगरीय निकाय चुनाव को विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है और यही कारण है कि भाजपा हो या कांग्रेस दोनों ही पार्टियां नगर पालिका और नगर परिषद चुनाव में ज्यादा से ज्यादा अध्यक्ष सीट पर कब्जा जमाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। यहां चले चुनाव प्रचार के दौरान धनपुरी में 7 जुलाई को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस बीच चारों ही निकाय में कांग्रेस ने की रणनीति रही कि सभी पार्षद उम्मीदवार आपस में मिलकर एकजुटता के साथ इस चुनाव को लड़ें।

निकाय पहुंचे जिले के नेता, डोर टू डोर प्रचार की बनी रणनीति

चुनाव से पहले अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए जिले के नेता भी निकाय पहुंच रहे हैं। सोमवार शाम जिला पदाधिकारियों ने कमान संभाली और पार्षद उम्मीदवारों के साथ डोर टू डोर संपर्क के लिए रणनीति को अंतिम रुप दिया।

चर्चाओं में रहे ये मुद्दे

धनपुरी- शुद्ध पेयजल, खेल मैदान, भ्रष्टाचार
ब्यौहारी- खस्ताहाल सड़कें, विकसित बाजार क्षेत्र
बकहो- बाहरी उम्मीदवार, विकास की गति
खांड़- नगर की खराब सड़कें, निर्माण में अनियमितता

कहां कितने उम्मीदवार मैदान में

निकाय    वार्ड       उम्मीदवार
धनपुरी     28       157
खांड़         15      70
ब्यौहारी     15       91
बकहो       15       94

मतदान दलों का हुआ तृतीय रेंडमाइजेशन

म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल द्वारा नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के लिये निर्वाचन प्रेक्षक आरए खंडेलवाल (सेवानिवृत्त आईएएस), कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना वैद्य एवं अप जिला निर्वाचन अधिकारी अर्पित वर्मा की उपस्थिति में आज नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए जिले के नगरीय निकाय धनपुरी, बकहो, खांड, ब्यौहारी के मतदान दलों का तृतीय रेंडमाइजेशन हुआ। इस मौके पर एनआईसी के डीआईओ अरविंद चौधरी, निर्वाचन कार्यालय के कंप्यूटर प्रभारी संजय खरे, ओम जायसवाल सहित निर्वाचन से जुड़े अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

Created On :   12 July 2022 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story