71 हजार की अवैध शराब के साथ 5 गिरफ्तार, दो बाइक जब्त

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सतना 71 हजार की अवैध शराब के साथ 5 गिरफ्तार, दो बाइक जब्त

डिजिटल डेस्क,सतना। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 71 हजार की अवैध शराब के साथ 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके कब्जे से दो बाइक भी जब्त की गई हैं। आरोपियों पर आबकारी अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है।

केस- 1

रामनगर पुलिस ने बताया कि नगर परिषद के वार्ड क्रमांक-5 में रहने वाले रोहित उर्फ शक्ति पुत्र जयप्रकाश चौरसिया 31 वर्ष, के द्वारा घर से ही अवैध शराब की बिक्री करने की सूचना मिली थी, जिस पर सोमवार शाम को दबिश देकर तलाशी ली गई तो एक कमरे में छिपाकर रखी गई 300 पाव (54 लीटर) देशी शराब बरामद हो गई, जिसकी कीमत 18 हजार रुपए थी। मौके से आरोपी को भी गिफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि 6 महीने पहले भी आरोपी रोहित के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) का अपराध दर्ज किया गया था, मगर तब वह पुलिस की गिरफ्त से बच निकला और बाद में हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत करवा लिया था।

केस- 2

कोटर थाना प्रभारी रवीन्द्र द्विवेदी ने बताया कि रविवार सुबह मुखबिर की सूचना पर गढ़वाकला मोड़ के पास घेराबंदी की गई, तभी छिबौरा की तरफ से बाइक क्रमांक एमपी 19 जेडबी 4865 से दो लोग आते दिखाई दिए, जिनको रोककर तलाशी ली गई तो एक झाल मिली, जिसमें 320 पाव देशी-विदेशी मदिरा (77 लीटर) बरामद हो गई, जिसकी कीमत 35 हजार रुपए निकाली गई। तब मौके से आरोपी विपिन उर्फ सुभाष सिंह पुत्र लालमन सिंह 28 वर्ष और चंद्रकेश उर्फ चंद्रशेखर उर्फ गोलू पुत्र रामबहोर साहू 23 वर्ष, निवासी अबेर, को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों 75 हजार की बाइक भी जब्त की गई है।  

केस- 3

सिविल लाइन थाना प्रभारी रूपेन्द्र राजपूत ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बगहा बाइपास में दबिश देकर बिना नम्बर की बाइक से जो रहे आरोपी आनंद सिंह पुत्र सुदामा सिंह 32 वर्ष और रामा पुत्र भूरेलाल डोहर 25 वर्ष, निवासी नकटी, थाना सिविल लाइन, को पकड़ लिया गया, जिनके कब्जे से एक बोरे में 300 पाव (54 लीटर) देशी शराब की गई, जिसकी कीमत 18 हजार रुपए थी। पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल की गई 80 हजार की मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली है।
 

Created On :   25 April 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story