• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • 56 thousand 797 lawyers will choose 25 new members on December 2 - notification of the State Bar Council

दैनिक भास्कर हिंदी: 56 हजार 797 वकील दो दिसंबर को चुनेंगे 25 नए सदस्य- स्टेट बार काउंसिल चुनाव की आज जारी होगी अधिसूचना

October 4th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मप्र स्टेट बार काउंसिल की नई कार्यकारिणी के 25 सदस्यों का चुनाव आगामी 2 दिसंबर को राज्य के 56 हजार 797 अधिवक्ता करेंगे। इसके लिये अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन 30 सितंबर को पूर्ण कर लिया गया है। चुनाव की  धिसूचना शुक्रवार 4 अक्टूबर को जारी की जाएगी। यह जानकारी काउंसिल के सचिव व निर्वाचन अधिकारी प्रशांत दुबे और सहायक निर्वाचन अधिकारी नलिनकांत बाजपेयी ने गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान दी। उन्होंने बताया कि अंतिम मतदाता सूची प्रदेश के सभी अधिवक्ता संघों को भेजी गई है। मतदान 2 दिसंबर को सुबह 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि जिन अधिवक्ताओं ने 20 सितंबर तक एमपी ऑन लाईन के माध्यम से बेरीफिकेशन व डिक्लरेशन फार्म भरे थे, उन सभी के नाम अंतिम मतदाता सूची में शामिल किये गये है। उन्होंने बताया कि बार काउंसिल की नई कार्यकारिणी के चुनाव के लिये प्रदेश के  प्रत्येक जिले व तहसीलों में
222 मतदान केन्द्र बनाये जायेंगे। उक्त मतदान केन्द्रों का संचालन व मतदान की व्यवस्था हाईकोर्ट के निर्देशन में न्यायिक  धिकारियों द्धारा की जायेगी।
16 तक जमा कर सकते है नामांकन-
चुनाव अधिकारियों ने बताया कि चुनाव में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी के समक्ष स्टेट बार काउंसिल में 14, 15 व 16 अक्टूबर की सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक जमा कर सकते है। सभी नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर को होगी। इसके साथ ही नाम वापसी 23 व 24 अक्टूबर को होगी। उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन 31 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे किया जायेगा।
 

खबरें और भी हैं...