सैन्य कर्मी के खाते से उड़ाए 58 हजार - कस्टमर केयर के नाम पर की वारदात

58 thousand blown from military personnels account - incident in the name of customer care
सैन्य कर्मी के खाते से उड़ाए 58 हजार - कस्टमर केयर के नाम पर की वारदात
सैन्य कर्मी के खाते से उड़ाए 58 हजार - कस्टमर केयर के नाम पर की वारदात

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जैक आरसीसी में पदस्थ सैन्य कर्मी 8 मई को अपने खाते से रकम निकालने के लिए एटीएम पहुँचा था। वहाँ पर एटीएम से सिर्फ पर्ची निकली और रकम फँस गयी। इसके बाद जालसाजों ने करामात दिखाते हुए सैन्य कर्मी को झाँसा देकर अपने चंगुल में फँसाया और एटीएम व कोड आदि की जानकारी हासिल कर खाते से 58 हजार रुपये निकाल लिए। खाते से रकम निकाले जाने की जानकारी लगने पर स्टेट साइबर को शिकायत दी, जिसपर प्राथमिकी दर्ज कर जाँच शुरू की गयी है। 
जैक आरसीसी केंट में हवलदार के पद पर पदस्थ मो. कयूम ने स्टेट साइबर सेल को शिकायत देकर बताया कि उसका बैंक खाता दिल्ली के एक बैंक में है। वह 8 मई को खाते से रकम निकालने के लिए एटीएम गया था और दस हजार रुपये निकाले, लेकिन एटीएम मशीन से सिर्फ पर्ची निकली और रकम फँस गयी थी। उसने इंटरनेट की सहायता से बैंक के कस्टमर केयर में सूचना दी कि उसके खाते से 58 हजार किसी ने निकाल लिए हैं। 
उसके बाद उसके मोबाइल पर दो अज्ञात काल आए और काल करने वालों ने एटीएम में रकम फँसने की बात कहते हुए उसे एक लिंक भेजी और पूरी जानकारी माँगी। इसके बाद आया ओटीपी पूछकर खाते से 58 हजार रुपये निकाल लिए। खाते से रकम निकाले जाने संबंधी मैसेज मोबाइल पर आने पर अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी लगी। साइबर सेल ने मामले को जाँच में लिया है।  
 

Created On :   14 May 2020 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story