सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवाओं को ठगने के आरोप में 6 गिरफ्तार

6 arrested for duping youth in the name of getting army recruited in UP
सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवाओं को ठगने के आरोप में 6 गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवाओं को ठगने के आरोप में 6 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,चंदौली (उत्तर प्रदेश)। चंदौली पुलिस ने सेना में नौकरी भर्ती के नाम युवाओं से धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और इसके 6 सदस्यों को धनपुर से गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने कहा कि गिरोह के सरगना की उपस्थिति के संबंध में, जिसे जबलपुर पुलिस द्वारा एक मामले में दर्ज किया गया था। स्पेशल विपंस एण्ड टैक्टिस (स्वाट) की निगरानी सेल और धनापुर पुलिस की एक संयुक्त टीम ने बुधवार को चाहनिया-धनपुर मार्ग की घेराबंदी की और सेना की वर्दी में चार धोखेबाजों को ले जा रही एक एसयूवी को रोक लिया था।

वाहन से दो पिस्तौल, एक सेना की टोपी और जाली दस्तावेज बरामद किए गए। पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और एसयूवी को जब्त कर लिया।

गिरफ्तार लोगों की पहचान रविकांत यादव, रिंकू सिंह यादव, रोहित यादव उर्फ धुक्कू, देवेंद्र श्रीवास्तव, विकास सिंह और दीपक यादव के रूप में हुई है।

उनके पास से एक मोटरसाइकिल, दो देशी पिस्तौल, जिंदा कारतूस, सेना की वर्दी, नौ मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, पासबुक और विभिन्न बैंकों की चेक बुक, कंप्यूटर, जाली दस्तावेज और नकली टिकट बरामद किए गए हैं।

पूछताछ के दौरान रविकांत ने खुलासा किया कि वह अनुचित तरीकों से सेना में भर्ती होने में कामयाब रहा, लेकिन सत्यापन प्रक्रिया के दौरान प्रशिक्षण सत्र से बाहर कर दिया गया, जिसके बाद उसने एक गिरोह बनाया और सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

उसके गिरोह ने सेना भर्ती प्रक्रिया के लिखित और मेडिकल टेस्ट को पास करने के लिए प्रत्येक उम्मीदवार से पांच लाख रुपये लिए। उसने ऐसे 20 से अधिक उम्मीदवारों को निशाना बनाया और उनसे लिए गए रुपयों को घर, मोटरसाइकिल और शौक पूरे करने पर खर्च करता था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 Oct 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story