हिरणवार गैंग के मुखिया सहित 7 आरोपियों पर लगा मकोका

7 accused including chief of Hiranwar gang comes under MCOCA
हिरणवार गैंग के मुखिया सहित 7 आरोपियों पर लगा मकोका
हिरणवार गैंग के मुखिया सहित 7 आरोपियों पर लगा मकोका

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बजाजनगर थानांतर्गत होटल के प्रबंधक और कर्मचारियों पर हमला करने वाली हिरणवार गैंग के मुखिया सहित 7 आरोपियों पर गुरुवार को मकाेका लगा दिया गया। जिन आरोपियों के खिलाफ मकाेका की कार्रवाई की गई है, उनमें शैलेष उर्फ बंटी विनोद हिरणवार (24), साहिल उर्फ सोनू दिलीप शेेंद्रे (22), करण प्रशांत शेंडे (24),  पवन धीरज हिरणवार (21), शक्ति राजेश यादव (20), सूरज धीरज हिरणवार (24) काछीपुरा चामडिया झोपडपट्टी नागपुर और सौरभ उर्फ मोन्या प्रवीण कालसर्पे (24) संभाजी नगर झोपडपटटी, मनमाड़, नाशिक निवासी शामिल है। इन सभी आरोपियों पर शहर और ग्रामीण क्षेत्र में तकरीबन 19 प्रकरण दर्ज हैं।

इन आरोपियों ने गत 24 मई को अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर बजाजनगर क्षेत्र में बैठक होटल में हमला कर प्रबंधक अभिषेक उर्फ बबलू राजेश पटले की हत्या की कोशिश की थी। इसके अलावा इन सातों आरोपियों पर और कई गंभीर आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। इन सात आरोपियों के साथ बैठक होटल में प्रबंधक पटले और उनके साझेदार डोनाल्ड की हत्या के प्रयास मामले में बजाजनगर पुलिस ने अब तक कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जिसमें उक्त सातों आरोपी भी शामिल हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस परिमंडल क्रमांक-1 के अंतर्गत आने वाले बजाजनगर थाने में धारा 307, 143, 147, 148, 149, 504, 427 के तहत दर्ज प्रकरण के आरोपी शैलेश हिरणवार, साहिल, करण, पवन, शक्ति, सूरज और सौरभ पर बजाजनगर पुलिस ने मकाेका की कार्रवाई की है। इन आरोपियों ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर 24 मई 2018 को रात में बजाजनगर क्षेत्र में बैठक होटल में गए। वहां पर खान-पान के बाद आरोपियों ने जमकर तोड़फोड़ की। आरोपी बंटी ने पटले से कहा कि वह उसके दुश्मन से मिल चुका है। इस बात को लेकर होटल में विवाद हो गया। हिरणवार गैंग ने विरोध करने पर होटल के प्रबंधक अभिषेक उर्फ बबलू राजेश पटले (24) काछीपुरा रामदासपेठ निवासी  की हत्या का प्रयास किया। इस प्रकरण में बजाजनगर पुलिस ने पटले की शिकायत पर हिरणवार गैंग के मुखिया और उसके साथियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया।

आरोपियों ने पटले के साझेदार डोनाॅल्ड बाबाराव ढोमणे वेणुका वासिम अर्पाटमेंट, मकरधोकड़ा, नया काटोल नाका चौक निवासी के समझाइश करने पर नाराज हो गए और उसके साथ भी मारपीट की। आरोपियों ने सब्जी बनाने का बडा चमचा (डब्बू), पत्त्थर, प्लास्टिक की कुर्सियां , टेबल,  मटण काटने की चाकू से डोनाल्ड के सिर, चेहरे, शरीर पर कई बार वार किया। डोनाल्ड की हत्या की कोशिश की। उसके बाद सभी आरोपी फरार हो गए थे। इन आरोपियों में से पुलिस ने आरोपी शैलश उर्फ बंटी विनोद हिरणवार, साहिल उर्फ सोनू दिलीप शेंद्रे, करण प्रशांत शेंडे काछीपुरा चामडिया झोपड़पट्टी निवासी को 25 मई को गिरफ्तार किया था।

मामले में फरार आरोपी  पवन धीरज हिरणवार, शक्ति राजेश यादव, सूरज धीरज हिरणवार,  काछीपुरा चामडिया झोपड़पट्टी अौर सौरभ उर्फ मोन्या प्रवीण कालसर्पे  संभाजी नगर झोपड़पट्टी, मनमाड़, नाशिक निवासी को 3 जून को गिरफ्तार किया। पुलिस ने जांच के दौरान इन आरोपियों का रिकार्ड खंगाला तो पता चला कि इन आरोपियों पर 19 गंभीर अपराध नागपुर शहर व नागपुर ग्रामीण थानों में दाखिल हैं। यह सभी आरोपी गिरोह बनाकर घटना को अंजाम देते थे। यह बात उजागर होने पर पुलिस ने उक्त 7 आरोपियों पर मकाेका लगा दिया। शहर पुलिस आयुक्त डाॅ. के व्यंकटेशम व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। 

 

Created On :   8 Jun 2018 12:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story