पैतृक जमीन को लेकर विवाद, छोटे भाई की हत्या, बड़े की हालत गंभीर

A 28 year man was murdered in village over ancestral land dispute
पैतृक जमीन को लेकर विवाद, छोटे भाई की हत्या, बड़े की हालत गंभीर
पैतृक जमीन को लेकर विवाद, छोटे भाई की हत्या, बड़े की हालत गंभीर

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। खमारपानी क्षेत्र के ग्राम कढैया में जमीन कब्जे को लेकर हुए विवाद में एक युवक की हत्या कर दी गई, वहीं हमले में मृतक का बड़ा भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह ग्राम अंबाड़ी निवासी अनकलाल, हरिश्चंद्र, नैरो बाई पति हरिश्चंद्र और मोरबती बाई ट्रेक्टर से खेत में मक्का फसल की बोवनी कर रहे थे। इस दौरान दोपहर लगभग 12 बजे कढैया निवासी फूलभान अपनी पत्नी नकलबति बाई और दो बेटे 30 वर्षीय सूरतराम और 28 वर्षीय सूरजराम के साथ वहां आया और खेत में उसका कब्जा होने की बात कहकर बोवनी करने से मना किया।

इस विवाद में आरोपी अनकलाल, हरिश्चंद्र ने लाठियों से चारों पर हमला कर दिया। हमले में गंभीर रूप से घायल सूरतराम और सूरजराम को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने सूरजराम पिता फूलभान को मृत घोषित कर दिया है। वही सूरतराम का उपचार जारी है। घटना की शिकायत पर थाना प्रभारी श्री मरावी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 323, 324, 506,34आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

9 एकड़ भूमि पर बहन-भाई जता रहे अधिकार
कढ़ैया में हुए खूनी संघर्ष का कारण 9 एकड़ पैत्रक संपत्ति है। पीड़ित पक्ष मृतक की मां नकलबती बाई का दावा है कि जिस 9 एकड़ भूमि पर उसके भाई अनकलाल, हरिश्चंद और बहन मोरबति सोमवार को मक्का फसल की बोवनी कर रहे थे, वह उसके माता पिता ने उसे दी थी और सालों से उस भूमि पर वह और उसका परिवार कास्त कर रहे हैं। आज अचानक भाईयों ने उसी भूमि पर बोवनी शूरू कर दी और जब हमने मना किया तो उन्होंने पूरे परिवार पर हमला कर दिया।

जिला अस्पताल में मौत के बाद मचा हड़कंप
गंभीर हालत में जिला अस्पताल पंहुचे दोनों युवकों में से छोटे भाई सूरजराम को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था, लेकिन उस समय मृतक और घायल के साथ कोई भी पुलिस कर्मी मौजूद नही था। पूरी कायमी बिछुआ थाने में होने के कारण तत्काल इस बात की सूचना बिछुआ पुलिस को दी गई। रात में ही थाना प्रभारी ने जिला अस्पताल आकर मामले में कार्रवाई शुरु की है।

Created On :   26 Jun 2018 7:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story