स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, नागपुर में इलाज के दौरान तोड़ा दम

A 48 years Chhindwara woman died due to swine flu in Nagpur city
स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, नागपुर में इलाज के दौरान तोड़ा दम
स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, नागपुर में इलाज के दौरान तोड़ा दम

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शहर में एक बार फिर स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। रेलवे कॉलोनी में एक महिला की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हो गई। महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। अधिकारी कह रहे हैं कि मौके पर पहुंचकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा। इसके साथ ही लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए जागरूक भी किया जाएगा। वहीं महिला की मौत ने जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी है।

बताया जाता है कि शहर की रेलवे कॉलोनी की एक महिला की नागपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 48 वर्षीय महिला की जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए थे। परिजनों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से सर्दी-खांसी और तेज बुखार से जूझ रही थी। जिनका शहर के  एक चिकित्सक से इलाज कराया जा रहा था। तीन दिन पूर्व हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां भी हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने उन्हें नागपुर रेफर कर दिया। नागपुर के चिकित्सकों ने जांच के बाद उन्हें स्वाइन संदिग्ध, निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ होना बताया गया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

जिला अस्पताल में भटकते रहे परिजन
मृतका के बेटे दीपक ने बताया कि मां को जिला अस्पताल में भर्ती होने के दौरान उन्हें काफी दिक्कतों को झेलना पड़ा। मरीज को वार्ड तक ले जाने स्ट्रेचर तक नहीं थे। जैसे-तैसे उन्होंने मां को वार्ड में भर्ती कराया। इलाज के दौरान चिकित्सकों ने उन्हें स्वाइन फ्लू के लक्षण नहीं बताए थे।

आज जाएगी स्वास्थ्य टीम
इस संबंध में सीएमएचओ डॉ.जेएस गोगिया का कहना था कि रेलवे कॉलोनी में स्वाइन फ्लू संदिग्ध की मौत की जानकारी हमारे पास नहीं आई है। आज स्वास्थ्य विभाग की एक टीम भेजकर कॉलोनी में सर्वे कराया जाएगा। परिजनों और आसपास के लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी।

Created On :   10 Jan 2019 3:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story