दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना : नागपुर में एक की मौत, आठ पॉजिटिव, संख्या हुई 1306

June 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेडिकल में भर्ती कोरोना मरीज की सोमवार सुबह मौत हो गई। इसके साथ ही सोमवार को आठ मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अमरावती के बडनेरा स्थित मोमिनपुरा का 36 वर्षीय मरीज 16 जून को मेडिकल में भर्ती किया गया था। सारी के मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। नागपुर में कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 20 और कोरोना मरीजों की संख्या 1306 हो गई है। रविवार देर रात और सोमवार सुबह पॉजिटिव आए 14 मरीजों में सात की निजी लैब, 2 की एम्स, 4 की मेयो, एक की मेडिकल में जांच हुई है। निजी लैब में पॉजिटिव आए मरीजों में तीन वणी, एक बैयरामजी टाउन, एक भंडारा और दो न्यू गाडगेबाबा नगर के हैं। एम्स में जांचे गए सैंपल एक संदिग्ध और एक आरपीटीएस सेंटर के हैं। मेयो में एक सिम्बॉयसिस, एक वीएनआईटी, एक हिंगणा और एक मेयो पहुंचे संदिग्ध की है। मेडिकल में ही एक संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

रविवार को भी बढ़ा आंकड़ा

इससे पहले रविवार को कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की मौत हो गई थी। 28 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिला सूचना कार्यालय ने कोरोना मरीजों की संख्या 1298 होने और मौत का आंकड़ा बढ़कर 19 होने की पुष्टि की थी। 

कई अन्य बीमारियां भी थीं मरीज को

जबलपुर के वार्ड नंबर एक निवासी 40 वर्षीय पुरुष मरीज को 18 जून को नागपुर के मिडास हाॅस्पिटल से मेडिकल रेफर किया गया था। उसी दिन हुई उसकी कोरोना जांच पॉजिटिव मिली थी। रविवार काे शाम 7.40 बजे  उसकी मौत हो गई। वह टाइप-टू डायबिटीज, फैटी लीवर और हेपिटाइटिस का मरीज था। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे सांस संबधी परेशानी भी हो रही थी।  

रविवार की स्थिति

पॉजिटिव आए मरीजों में 4 की एम्स, एक की मेडिकल, दो की मेयो और आठ की जांच निजी लैब में हुई है। 
एम्स में पॉजिटिव मिले चारों मरीज पांचपावली सेंटर में क्वारंेटाइन थे। 
मेडिकल और मेयो की जांच में पॉजिटिव आए तीनों संदिग्ध खुद जांच करवाने पहुंचे थे। 
निजी लैब में पॉजिटिव आए मरीजों में 2 खरबी, एक अमरावती, एक दिल्ली, एक रामदासपेठ, एक मेंहदीबाग, एक कामठी, एक त्रिमूर्ति नगर के हैं। 
देर रात और 13 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

रविवार को 33 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। इनमें 19 मेयो, 9 मेडिकल और 5 एम्स से डिस्चार्ज हुए। इनमें वाड़ी, कोराड़ी, चंद्रमणि नगर और मोमिनपुरा के मरीज शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...