विधानभवन के प्रवेश द्वार पर फिर विकलांग युवक ने की आत्महत्या की कोशिश

A man tried to commit suicide on the entrance of Vidhanbhavan
विधानभवन के प्रवेश द्वार पर फिर विकलांग युवक ने की आत्महत्या की कोशिश
विधानभवन के प्रवेश द्वार पर फिर विकलांग युवक ने की आत्महत्या की कोशिश

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आशीष आंद्रे नामक विकलांग युवक दुपहिया वाहन से विधानभवन के मुख्य द्वार के पास पहुंचा और अपनी मांगे पूरी नहीं होने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह की कोशिश करने लगा। तभी सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवानों ने उसे पकड़ा और हिरासत में ले लिया।

पहले से केरोसीन छिड़ककर पहुंचा था विधानभवन पहुंचा
जानकारी के अनुसार युवक पहले से अपने शरीर पर मिट्टी तेल छिड़ककर ही यहां पहुंचा था और प्रवेश द्वार के सामने माचिस की तीली लगाकर खुद को आग के हवाले करने का उसका इरादा था। प्रवेश द्वार के पास पहुंचते ही पुलिस को मिट्टी तेल की गंध आई। पुलिस ने तुरंत उसके इरादों को भापा और उसे हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने उसके शरीर पर पानी डालकर उसे नहलाया ताकि मिट्टी तेल का कोई असर उसकी त्वचा या शरीर पर ना हो। आशीष आंद्रे का कहना था कि दुर्घटना में वह विकलांग हो गया उसके पैरों ने काम करना बंद कर दिया। टैंकर की चपेट में आने से दुर्घटना हुई थी।

नहीं मिल रहा कोई लाभ
उसका आरोप है कि पुलिस उसे सहयोग नहीं कर रही है। उसने रोजगार के लिए भी सरकार से मांग की थी और उसे कहीं से भी सहयोग नहीं मिल रहा। उसका आरोप है कि पुलिस ने भी कड़ाई से जांच नहीं की और सरकार से भी उचित सहयोग नहीं मिला। शासन-प्रशासन से निराश होने के कारण उसने यह आत्मघाती कदम उठाने की जानकारी वहां उपस्थित होकर दी।

विधानमंडल की सुरक्षा में तैनात जवानों ने उसे सीतामढ़ी पुलिस के हवाले किया सीतामढ़ी पुलिस आगे की जांच कर रही है। विधानभवन के मुख्य प्रवेश द्वार के पास 2 दिन में आत्मदाह की यह दूसरी घटना है। कल भी एक युवक ने इसी जगह पर आत्मदाह की कोशिश की थी। इस घटना के बाद वहां पुलिस बंदोबस्त और बढ़ा दिया गया और परिसर में आने वालों पर नजर रखी जा रही है। मनपा मनपा मुख्यालय चाहने वालों पर भी नजर रखी जा रही है बगैर पास के चौराहे पर भी आने से रोका जा रहा है।

Created On :   19 July 2018 10:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story