दैनिक भास्कर हिंदी: नौकरी जाने के डर से परेशान प्रोफेसर ने गटका जहर, राज ठाकरे के घर के सामने खुदकुशी की कोशिश

June 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नौकरी जाने से परेशान एक प्रोफेसर ने मनसे अध्यक्ष राजठाकरे के घर के सामने जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या की कोशिश की। आसपास मौजूद पुलिसवालों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू में भर्ती प्रोफेसर की हालत स्थिर बताई जा रही है।

आत्महत्या की कोशिश करने वाले भारत हरि गिते कला विभाग के प्रोफेसर थे। उनका आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन विभाग बंद करना चाहता है। उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्हें परेशान किया जाने लगा। गिते ने आत्महत्या की कोशिश से पहले एक सुसाइड नोट लिखा है जिसके मुताबिक राज ठाकरे उनके पसंदीदा नेता हैं। उन्हें कला की जानकारी है इसीलिए उन्होंने राज ठाकरे के घर के बाहर जीवन खत्म करने का फैसला किया।

राज ठाकरे के आवाज उठाने के बाद इस लड़ाई में मदद मिलेगी। बुधवार को दोपहर 12 बजे के करीब गिते राज ठाकरे के घर के बाहर पहुंचे और वहां कोई जहरीला पदार्थ पी लिया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। भारत के भाई संकेत ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन उन्हें लगातार प्रताड़ित कर रहा था।

पूरे मामले की जानकारी शिक्षा मंत्री विनोद तावडे समेत सभी बड़े अधिकारियों को दी गई थी। इसके बावजूद कॉलेज प्रबंधन की मनमानी रोकने में सरकार और प्रशासन असफल रहा। उन्होंने बताया कि भारत फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। लेकिन हमें उनसे मिलने की इजाजत नहीं दी जा रही है।