दो करोड़ चुकाने के बाद भी सूदखोर दे रहे थे धमकी, परेशान सराफा व्यापारी ने पिया जहर

A trader consume poison after the threats of the money lender
दो करोड़ चुकाने के बाद भी सूदखोर दे रहे थे धमकी, परेशान सराफा व्यापारी ने पिया जहर
दो करोड़ चुकाने के बाद भी सूदखोर दे रहे थे धमकी, परेशान सराफा व्यापारी ने पिया जहर

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। विजय नगर थाना क्षेत्र के तुलसी नगर में रहने वाले एक सराफा व्यापारी ने सूदखोरों की धमकियों से परेशान होकर जहर पी लिया। गंभीर हालत में व्यापारी को नेशनल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। अस्पताल की सूचना पर कोतवाली पुलिस पहुंची, परिजनों ने व्यापारी द्वारा लिखे सुसाइड नोट के साथ सूदखोरों के नाम की लिस्ट सौंपी। चूंकि मामला विजय नगर थाना क्षेत्र का था, पुलिस ने बयान दर्ज करने के बाद लिस्ट विजय नगर पुलिस को सौंप दी है। पीड़ित व्यापारी के परिजनों का कहना है कि 2 करोड़ चुकाने के बाद भी सूदखोर लगातार धमकियां दे रहे थे, जिसके चलते उसने आत्मघाती कदम उठाया है।

तुलसी नगर निवासी रवि जैन ने बताया कि उनका भतीजा मयंक जैन 30 वर्षीय नुनहाई सराफा में बालाजी गोल्ड लैब के नाम से दुकान का संचालन करता है। मयंक ने कारोबार के सिलसिले में शहर और उपनगरीय क्षेत्रों के व्यापारी, वकील, और सराफा कारोबारियों से कर्जा लिया था। मयंक के सुसाइड नोट के अनुसार सभी व्यापारी उससे दो से तीन गुना ब्याज वसूलने के बाद भी लगातार परेशान कर रहे थे। मयंक के रिश्तेदारों के अनुसार 3 करोड़ मूल चुकाने के साथ मयंक 2 करोड़ ब्याज भी दे चुका था, लेकिन आए दिन उसके साथ सूदखोर और उनके गुर्गे दुकान या घर कहीं भी पहुंचकर गाली-गलौज और मारपीट करते थे। जिसके कारण वह काफी तनाव में रहता था।

रवि जैन के अनुसार सोमवार की सुबह मयंक घर से दुकान जाने के लिए निकला था, लेकिन दुकान नहीं पहुंचा। शाम करीब 6 बजे मयंक घर पहुंचा और उल्टियां करते हुए बेहोश होकर गिर गया। जिसके बाद उसे पिता ऋषभ जैन व अन्य लोग नेशनल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पता चला कि मयंक ने किसी जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया है। मयंक की जेब में दो पन्नों का सुसाइड नोट मिला है, जिसके पहले पन्ने में उसने अपनी परेशानी और दूसरे में कर्जदारों के नाम लिखे हैं, जिसे पुलिस ने जब्त कर जांच शुरू कर दी है। देर रात तक मयंक की हालत नाजुक बनी रही। 

इनका कहना है
सराफा व्यापारी मयंक जैन को जहर का सेवन करने पर परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया था, उसका बयान लेने के बाद डायरी विजय नगर थाने को भेज दी गई है। 
राजेश मालवीय, टीआई कोतवाली

अवैध अहाते बंद कराने थाने का घेराव
गोहलपुर थाना क्षेत्र में अवैध शराब के अहातों के कारण सड़क हादसे होने के मामले को लेकर भारतीय जनता युवामोर्चा ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। मोर्चा कार्यकर्ताओं का कहना था कि पुलिस उन लोगों को पकड़ रही है जो कि अहातों से शराब पीकर निकल रहे हैं, जबकि उन अहातों को बंद नहीं कर रही जो कि अवैध रूप से खुले हुए हैं।

प्रदर्शन करने वाले संतोष रैकवार, मुरली दुबे, महेश राजपूत, रंजीत पटेल, राजभर नागर, आकाश गुप्ता आदि ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आरोप भी लगाए कि पुलिस की मिलीभगत से ही अवैध अहाते चल रहे हैं। 

पुलिस ने जब प्रदर्शन के दौरान अधारताल, शिव नगर एवं दमोहनाका के पास स्थित अहातों की जांच की तो पता चला कि उनके पास परमीशन ही नहीं है और वे अवैध रूप से चल रहे हैं। इन अहातों को बंद करा दिया गया है। अहाते बंद करने की जानकारी मिलने के बाद प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया।

अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस चौकी का घेराव
धनवंतरी नगर चौकी क्षेत्र में शराब एवं जुआ आदि के अवैध कारोबार के खिलाफ  एएसपी राजेश तिवारी को भाजयुमो ने ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। भाजयुमो के अनिल वर्मा आदि ने कहा है कि धनवंतरी नगर चौकी प्रभारी की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए चौकी का घेराव किया। 
 

Created On :   31 July 2018 9:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story