दैनिक भास्कर हिंदी: सेल्फी लेते के चक्कर में युवक खाई में गिरा, पुणे में हुए हादसे में नागपुर के युवक की मौत

January 11th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  सेल्फी लेते समय नागपुर का युवक पुणे के सिंहगढ़ किले से खाई में गिर गया, उसे रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला गया। मदद के लिए युवक के मित्र भी पुणे पहुंचे।  नागपुर निवासी प्रवीण ठाकरे नामक युवक वर्तमान में पुणे में निवासरत है और महिंद्रा कंपनी में कार्यरत है। गुरुवार की दोपहर को प्रवीण पुणे में पर्यटन स्थल सिंहगढ़ घूमने गया था।  शाम को सूर्यास्त की सेल्फी लेते समय अचानक प्रवीण का संतुलन बिगड़ गया और वह किले से लगभग दो 200 से 250 फीट गहरी खाई में गिर गया। 

ठंड में प्रवीण रात भर वहीं पड़ा रहा। इसके पूर्व प्रवीण ने हादसे की सूचना फोन कर नागपुर में अपने िमत्रों को दी थी। शुक्रवार को मित्र पुणे पहुंचे। एमएमआरसीसी की हेल्पलाइन पर हादसे की सूचना दी गई। इसके बाद रेस्क्यू कर प्रवीण को खाई से बाहर निकाला गया। हादसे में प्रवीण गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके एक हाथ की हड्डी टूट गई है, गर्दन में भी चोट आई है। गंभीर हालत में उसका इलाज जारी है।

रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी से पकड़ाया मोबाइल चोर
नागपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को रूटीन जांच के दौरान अंडमान एक्सप्रेस में एक युवक बार-बार एस-1 और एस-2 कोच में अंदर-बाहर हो रहा था। उसकी गतिविधियों पर सीसीटीवी और सीपीडीएस टीम के माध्यम से नजर रखी गई। 8 जनवरी को रात 3.50 बजे एक महिला का पर्स चोरी हुआ था। उसके संबंध में संदिग्ध से पूछताछ करने पर को संतोषजनक जवाब नहीं मिला। फिर उसे एएसआई बी.एस. बघेल के सामने ले जाकर पूछताछ की गई। उसने अपना नाम मुकेश बकाराम गोले (30), निवासी हनुमान मंदिर रोड, गोंदिया बताया तथा अपनी जेब से 2 मोबाइल निकाल कर दिखाए।

मोबाइल के बारे में पूछने पर पहला मोबाइल 8 जनवरी को प्लेटफार्म नंबर 6 से और दूसरा मोबाइल 3.50 बजे प्लेटफार्म नं.-1 से चोरी करने की बात कही। इसके बाद निरीक्षक आर.आर. जेम्स के आदेशानुसार आरोपी तथा 14,400 रुपए कीमत के दोनों मोबाइल कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही के लिए आरोपी को जीआरपी के  सुपुर्द कर दिया गया। कार्रवाई वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त भवानी शंकर नाथ के मार्गदर्शन में की गई।

खबरें और भी हैं...