comScore

दिल्ली की तरह महाराष्ट्र में बिजली बिल माफ चाहती है आप पार्टी, कहा- लॉकडाउन में कैसे भरेंगे बिल  

दिल्ली की तरह महाराष्ट्र में बिजली बिल माफ चाहती है आप पार्टी, कहा- लॉकडाउन में कैसे भरेंगे बिल  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिल्ली में मुफ्त बिजली-पानी देने वाली आम आदमी पार्टी (आप) चाहती है कि कोरोना संकट के मद्देनजर महाराष्ट्र में बिजली बिल माफ किए जाएं। पार्टी पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी व तहसीलदारों को ई-मेल भेजकर सरकार तक अपनी मांग अपनी पहुंचाई है। पार्टी ने लोगों से अपील की है कि वे बिजली माफी से संबंधित वीडियो बनाकर पार्टी को भेजे। आप ने कहा है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार पिछले दो साल से 200 यूनिट बिजली मुफ्त दे रही है। यहीं काम यहां की सरकार क्यों नहीं कर सकती। महाराष्ट्र में सबसे महंगी बिजली है। कोरोना के कारण आम आदमी की हालत खराब है। सबकी आमदनी बंद है। ऐसी स्थिति में लोग बिजली बिल जमा करने के लिए कहां से पैसे लाएंगे। इसलिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तर्ज पर महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार को भी कोरोना काल में चार महीने के लिए 200 बिजली यूनिट माफ करना चाहिए। पार्टी को भरोसा है कि राज्य की ठाकरे सरकार उनकी मांगों पर जरूर ध्यान देगी और लोगों की मदद करते हुए कम से कम 4 महीने की बिजली बिल माफ करेगी।

भाजपा ने भी की बिजली, पानी, प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने की मांग

भाजपा ने भी लॉकडाउन के दौरान बिजली, पानी और संपत्ति कर माफ करने की मांग की है। मुंबई मनपा में भाजपा के गुट नेता प्रभाकर शिंदे ने बीएमसी कमिश्नर और राज्य सरकार को पत्र लिखा है। मुंबई मनपा में 8 साल तक विरोधी पक्षनेता रहे मुंबई भाजपा के उपाध्यक्ष राजहंस सिंह ने इस मांग को फिर दोहराया है। उनका कहना है कि कोरोना संकट के कारण सभी काम-धंधे बंद हैं। ऐसे में लोग पानी, बिजली और संपत्ति कर कहा से भरेंगे। 

कमेंट करें
tz4lX
कमेंट पढ़े
Sonukhan September 02nd, 2020 16:57 IST

नमस्ते सर हम बहुत परेसान है हम लोग lockdown मे गाव मे थे फिर भी बिजली बिल 22600 आया है कुछ करो सर खाने को पेसे नही है बिल कहा से भरे सर पिलीस सर मदत करो

Yashwant Ingale August 10th, 2020 08:23 IST

100 युनिट तक का बिजली बिल माफ होना चाहिए.