एसीबी के दस्ते ने हवलदार को 15 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

ACB squad arrested havildar for taking bribe of 15 thousand
एसीबी के दस्ते ने हवलदार को 15 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
एसीबी के दस्ते ने हवलदार को 15 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  एमआईडीसी थाने के एक हवलदार को एसीबी के दस्ते ने 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते ही गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हवलदार का नाम गणेश रामजी चव्हाण (51) है। 

यह है मामला
शिकायतकर्ता भीम नगर, इसासनी नागपुर निवासी के साढ़ू के बेटे के खिलाफ एमआईडीसी थाने में एक युवती ने शिकायत की थी। थाने से फोन आने पर शिकायतकर्ता साढ़ू भाई और उसके बेटे के साथ थाने पहुंचा। पुलिस निरीक्षक ने युवक से पूछा कि तूझे उस युवती के साथ शादी करना है या नहीं? तब युवक ने इनकार कर दिया था। उसका बयान लेकर सूचना पत्र देकर छोड़ दिया और प्रकरण की जांच हवलदार कैलास पवार को सौंपी गई। 

एक माह बाद दोबारा बुलाया थाने
करीब एक माह बाद हवलदार कैलास रामप्रसाद पवार ने युवक को दोबारा थाने बुलाया। इस बार हवलदार पवार ने कहा िक युवती की शिकायत अर्जी के मामले का निपटारा व उसके खिलाफ किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं करने के बदले में उसे 15 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे।  शिकायतकर्ता ने एसीबी अधीक्षक कार्यालय, नागपुर में इसकी शिकायत की। वरिष्ठ अधिकारियों ने एसीबी के वरिष्ठ  निरीक्षक सारंग मिराशी को छानबीन कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। मिराशी ने मामले की छानबीन की तो पता चला कि एमआईडीसी थाने के हवलदार गणेश और कैलास रिश्वत की मांग कर रहे थे। मिराशी ने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देकर गुरुवार को थाने के पास जाल बिछाया। आरोपी हवलदार गणेश चव्हाण थाने के पास एक चाय की दुकान पर आया और 15 हजार रुपए की रिश्वत ली। उस दौरान वहां मौजूद एसीबी
टीम के कर्मचारियों ने उसे दबोच लिया। 

दूसरा हवलदार बच गया
शीतसत्र अधिवेशन के चलते हवलदार कैलास पवार बंदोबस्त में होने से बच गया। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। वहीं एसीबी की दूसरी टीम गणेश चव्हाण को गिरफ्तार कर उसके घर की तलाशी लेने भी पहुंची थी। आरोपी हवलदार गणेश चव्हाण और कैलास रामप्रसाद पवार के खिलाफ एमआईडीसी थाने में मामला दर्ज किया गया है। एसीबी के पुलिस  निरीक्षक रमोद चाैधरी, हवलदार दिनेश  शिवले, नायब सिपाही मंगेश  कलंबे, सारंग बालपांडे, शारिक अहमद आदि ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

Created On :   20 Dec 2019 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story