1 करोड़ 90 लाख की धोखाधड़ी कर आरोपी फरार, एक ही फ्लैट दो लोगों को बेचा

Accused absconded with 1 crore 90 lakh sold one flat two people
1 करोड़ 90 लाख की धोखाधड़ी कर आरोपी फरार, एक ही फ्लैट दो लोगों को बेचा
1 करोड़ 90 लाख की धोखाधड़ी कर आरोपी फरार, एक ही फ्लैट दो लोगों को बेचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  फ्लैट बनाने के लिए पहले बैंक से 90 लाख का कर्ज निकाला, फिर वही फ्लैट दो लोगों को बेच डाला। 1 करोड़ 90 लाख की धोखाधड़ी कर आरोपी फरार हो गया। बेलतरोड़ी थाना अंतर्गत यह मामला हुआ है। दो फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार आरोपी अतुल शंभुनाथ पटे ( 45) निवासी वर्धा रोड केदारनाथ बिल्डर एंड डेवलपर्स अंतर्गत अपार्टमेंट बनाकर फ्लैट बेचने का काम करता है। उपरोक्त मामले में आरोपी ने मनीष नगर में विकास सोसायटी में भी कन्यता नागरिक सहकारी बैंक से 90 लाख कर्ज निकाल तन्वी अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 101 व 201 बनाया था। यह दोनों फ्लैट उन्होंने 66 लाख में फरियादी संजय रामराम रूईकर (38) निवासी मनीष नगर को बेच दिया था। लेकिन कुछ समय बाद इसमें फ्लैट नंबर 201 को फिर से फरियादी अशोक चांडक को 24 लाख रुपये लेकर बेच दिया।

कुछ समय बाद उपरोक्त बैंक से फ्लैटधारकों को बैक कर्ज के बारे में नोटिस आया। जिसके बाद धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। फरियादियों का आरोप है, कि बैंक फ्लैट के लिए लिये कर्जे को उनसे मांग रहे हैं। जबकि वह कर्जा उन्होंने लिया ही नहीं। बल्कि फ्लैट की रकम कही और से लेकर उन्होंने आरोपी को दी थी। इधर आरोपी बैंक व फरियादियों को चूना लगाकर फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

ताला तोड़कर उड़ा लिया आभूषण और नकद

घर को ताला लगाकर जाना एक दंपत्ति को काफी महंगा पड़ गया। अज्ञात चोरों ने मौके का फायदा उठाते हुए घर का ताला तोड़कर सोने के आभूषण के साथ नकद 1 लाख 62 हजार 5 सौ रुपये के माल पर हाथ साफ कर लिया है।  घटना नंदनवन थाना अंतर्गत हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है।  जानकारी के अनुसार फरियादी योगेश कैलाश तापडिया ( 31) निवासी आराधना नगर खरबी है। उनकी पत्नी पहले ही परिजनों के यहां गई थी। शुक्रवार को जब उन्हें ड्यूटी पर जाना था, तो घर को ताला लगाकर वे भी चले गये। ऐसे में पहले से ताक पर रहनेवाले अज्ञात आरोपियों ने घर का ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया। आलमारी के ड्रावर में रखे, आभूषण व नकद 20 हजार रुपये पर हाथ साफ कर लिया। फरियादी जब रात को घर आये तो चोरी का खुलासा हुआ। ऐसे में उन्होंने तुरंत पुलिस स्टेशन में जाकर अज्ञात आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Created On :   6 July 2019 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story