कैमरा खरीदने के चक्कर में सवा लाख की चपत, सिक्योरिटी पेमेंट के नाम पर लूटता रहा आरोपी

Accused done robbing in the name of security payments
कैमरा खरीदने के चक्कर में सवा लाख की चपत, सिक्योरिटी पेमेंट के नाम पर लूटता रहा आरोपी
कैमरा खरीदने के चक्कर में सवा लाख की चपत, सिक्योरिटी पेमेंट के नाम पर लूटता रहा आरोपी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाड़ी क्षेत्र के एक युवक से 10 हजार रुपए में कैमरा बेचने का सौदा कर आरोपी ने उसे सिक्योरिटी पेमेंट के बहाने करीब सवा लाख रुपए का चूना लगा दिया। जब पीड़ित अमित टेकाडे से आरोपी ने 35 हजार रुपए की और मांग करने लगा तब पीडित को ध्यान में आ गया कि आरोपी उसे लूट रहा है। पीडित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इंदिरानगर वार्ड नंबर 5 वडधामना जुनी बस्ती निवासी अमित शंकररावजी टेकाडे (28) ने वाडी थाने में आरोपी शेषकुमार मालवी के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कराया है।

पीड़ित अमित टेकाडे ने पुलिस को बताया कि 12 दिसंबर 2019 को उसने आरोपी शेषकुमार मालवी से सेकंड हैंड डिजिटल कैमरा खरीदने का सौदा 10,000 रूपए में किया। आरोपी शेषकुमार ने अमित को पहले  5,000 रूपए जमा करने के लिए कहा और बाद में सिक्योरिटी पेमेंट जमा करने की बात की। अमित उसके बहकावे में आ चुका था।

आरोपी शेषकुमार के कहने पर अमित ने गूगल पे एप से 5 हजार रुपए भेजे। उसके बाद आरोपी ने दोबारा उससे पैसे मांगे तब अमित ने गुगल पे से उसे 9091 रुपए भेजा। आरोपी ने उससे फिर पैसे मांगे तो अमित ने 18 हजार रुपए, फिर 18000 रुपए, बाद में 18 हजार रुपए गुगल पे से उसके खाते में भेजा। आरोपी ने दोबारा उससे अलग नंबर से फोन किया और उससे 17700 रुपए गूगल पे से मंगवाए। फिर 20 हजार रुपए मांगे। उसके बाद 10 हजार रुपए भी अमित ने गूगल पे से भेजा।

अंत में आरोपी ने अमित से 35 हजार रुपए की मांग की। तब अमित को समझ में आ गया कि वह उसके साथ धोखाधड़ी कर रहा है। आरोपी को उसने करीब 1,25,046 रूपए गुगल पे के मार्फत दे चुका था। 35 हजार रुपए की मांग करने पर उसने आरोपी शेषकुमार मालवी के खिलाफ शिकायत की। पुलिस भी इस बात को लेकर हैरान है कि 10 हजार रुपए का कैमरा खरीदने के लिए उसने लगातार उसे पैसे कैसे देते गया। वाडी पुलिस ने फिलहाल अमित की शिकायत पर ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Created On :   22 April 2020 7:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story