दैनिक भास्कर हिंदी: शेयर मार्केट में निवेश करने का झांसा देकर ठगा , आरोपी मां-बेटे के खिलाफ प्रकरण दर्ज

October 26th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शेयर मार्केट में निवेश करने का झांसा देकर एक ही परिवार के दो से तीन भाइयों को लाखों रुपए की चपत लगाई गई है। घटित प्रकरण के उजागर होने से आरोपी मां-बेटे के खिलाफ शुक्रवार को गणेशपेठ थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार आरोपी भूषण बाबासाहेब मांजरे और उसकी मां अलका मांजरे दोनों जयताला रोड खामला निवासी हैं। भूषण शेयर मार्केट में दलाली करता है। जिसके चलते उसने ऐजल नाम से खुद की कंपनी भी बनाई थी। 4 अप्रैल 2018 से 9 अप्रैल 2019 के बीच में उसने आनंदमसिटी निवासी हर्षद श्रीहरि भांडारकर (27)  और उसके भाइयों को शेयर मार्केट में निवेश करने पर भारी मुनाफा होने का लालच दिया। जिसके चलते शुरुआती दौर में हर्षद ने इसमें 90 हजार रुपए निवेश किए। बाद में भूषण ने यही झांसा देकर हर्षद के अन्य भाइयों को भी दिया। निवेश करने पर 10 प्रतिशत लाभ होने का दावा किया गया था। हर्षद रेलवे में है तथा उसके भाई बिल्डर हैं। कम समय में अच्छा मुनाफा मिलने की लालच में भंडारकर बंधुओं ने अच्छी खासी रकम निवेश कर दी।

झांसे में आने से भांडारकर बंधुओं ने किश्तों में भूषण को अभी तक 19 लाख 65 हजार रुपए  दिए,लेकिन अभी तक उन्हें एक भी रुपए का लाभ नही हुआ है। घटित प्रकरण से भूषण ने भांडारकर बंधुओं के रुपये शेयर मार्केट में निवेश करने की बजाय स्वयं के निजी कामों पर खर्च किया है,जबकि उन्हें शेयर मार्केट में निवेश करने का बताया गया था। इस बीच लाभ नहीं मिलने पर भांडारकर बंधुओं ने भूषण से अपने रुपए वापस मांगे।   कई बार उनमें विवाद हुआ। इस स्थिति में भूषण की मां अलका भूषण का बचाव करती रही है। आखिरकार रुपए वापस नहीं मिलने से थक हार कर भांडारकर बंधुओं में से हर्षद ने इसकी संबंधित थाने में शिकायत की। जांच के दौरान धोखाधड़ी की पुष्टि होने से शुक्रवार को आरोपी मां-बेटे के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच जारी है।