तिजोरी चुराने वाले आरोपी डकैती की योजना बनाते पकड़े गए

Accused who steal the vault were caught making plans of robbery
तिजोरी चुराने वाले आरोपी डकैती की योजना बनाते पकड़े गए
तिजोरी चुराने वाले आरोपी डकैती की योजना बनाते पकड़े गए

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शहर की प्रज्ञापुरम कॉलोनी स्थित एलएंड टी फाइनेंस कंपनी का ताला तोड़कर तिजोरी उखाड़कर ले जाने वाले आरोपी पोआमा में डकैती की योजना बनाते पुलिस के हत्थे चढ़े। मुखबिर की सूचना पर पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने देहात थाने की एक टीम गठित कर आरोपियों की धरपकड़ की।

म़ुखबिर से मिली थी सूचना
पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने बताया कि पोआमा के आगे हाईवे पुलिया के समीप संदेहियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर टीम ने मौके पर दबिश दी। यहां से गुड़ी अम्बाड़ा निवासी 29 वर्षीय अफसान पिता असरफ अली, परासिया निवासी 29 वर्षीय कीर्ति पिता रमेश यादव, 19 वर्षीय अनिल पिता साईस उईके, अरसद उर्फ वारसी पिता मकसूद बेग समेत एक नाबालिग को पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपियों ने एलएंडटी फाइनेंस कंपनी में सेंधमारी कर तिजोरी चोरी करना कबूल लिया है। इन आरोपियों पर कोयलाचंल के थानों में चोरी, लूट समेत अन्य गंभीर अपराध दर्ज हैं।

आरोपियों की गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी एसआई जितेन्द्र यादव, बलवंत सिंह, एएसआई अरविंद बघेल, घनश्याम माहोरे, प्रधान आरक्षक भूपेन्द्र, आरक्षक शिवकरण पांडे, रामेश्वर, कैलाश, शैलेन्द्र, योगेन्द्र शामिल थे।

वन विभाग के चौकीदार ने कुल्हाड़ी मारकर की थी हत्या
वन विभाग के चौकीदार ने जंगल में मवेशी चराने और पेड़ से निकलने वाली गोंद के विवाद में अधेड़ की कुल्हाड़ी मारकर हत्या की थी। चौकीदार की गिरफ्तारी कर पुलिस ने अंधे हत्याकांड का खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने बताया कि लावाघोघरी के प्रधानघोघरी के जंगल में 9 जनवरी को संतुलाल पिता रामसुबनके का शव मिला था। संतुलाल बनके के गले में कुल्हाड़ी का गहरा घाव था। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

जांच में सामने आया कि पिछले दिनों वन विभाग के चौकीदार दयाराम उर्फ जयराम बनके और संतुलाल बनके के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद से दोनों के बीच विवाद चल रहा था। घटना वाले दिन भी जंगल में मवेशी चराने की बात पर संतुलाल और दयाराम के बीच विवाद हुआ था। विवाद में दयाराम ने संतुलाल पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। गर्दन में गहरी चोट लगने से घायल संतुलाल कुछ दूरी पर जाकर पहाड़ी स्थित खंती में जा गिरा और उसकी मौके पर मौत हो गई थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर दयाराम को थाने लाया और पूछताछ की तो मामला खुलकर सामने आ गया।

 

Created On :   15 Jan 2019 2:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story