दैनिक भास्कर हिंदी: आंबेकर और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई , 5.30 करोड़ की संपत्ति जब्त

October 30th, 2019

 डिजिटल डेस्क,  नागपुर। शहर के अंदर और बाहर दहशत के बलबूते इतवारी के बदमाश संतोष आंबेकर ने करोड़ों की दौलत अपने ड्राइवर व रिश्तेदारों के नाम पर जमा कर रखी है। इस दौलत में महंगी कारें, बाइक और अन्य दोपहिया वाहन शामिल हैं। अपराध शाखा पुलिस ने इन्हें जब्त कर लिया है। संतोष आंबेकर की अन्य संपत्ति भी जल्द जब्त की जाएगी। 

अब दूसरा आंबेकर नहीं
संतोष ने अगर किसी को डरा-धमकाकर अपनी संपत्ति उसके नाम पर खरीदकर रखा है, तो पुलिस उस व्यक्ति पर थोड़ी नरमी बरतेगी, बशर्ते वह  संतोष आंबेकर की इस करतूत को पुलिस के सामने बयां कर दे। पुलिस का कहना है िक अगर सब कुछ जानते हुए जिसने संतोष की संपत्ति को अपने नाम पर  खरीदा है, उसे भी बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस का कहना है िक इस शहर में अब दूसरा आंबेकर पैदा होने नहीं दिया जाएगा। कानून तोड़ने वाले को नागपुर पुलिस नहीं छोड़ेगी। उसका भी हश्र ऐसा ही होगा। 

आंबेकर के घर से 2.51 करोड़ का सामान जब्त 
पुलिस अब तक तलाशी अभियान में संतोष के घर से 2.51 करोड़ रुपए नकद और अन्य सामान, जूही के घर से 13.66 लाख, अरविंद से 45 लाख रुपए नकद, अजय से नोट गिनने की मशीन और राजा अरमरकर से 84 लाख नकद सहित 1.36 करोड़ रुपए के गहने जब्त कर चुकी है। उक्त आरोपियों से  अब तक 5.30 करोड़ रुपए का माल जब्त किया जा चुका है। 

पूछताछ जारी
नागपुर शहर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नीलेश भरणे व अपराध शाखा पुलिस विभाग के उपायुक्त गजानन राजमाने ने सोमवार को गिट्टीखदान स्थित अपराध शाखा पुलिस कार्यालय में बताया िक संतोष आंबेकर ने लोगों को डरा-धमकाकर करोड़ों रुपए की माया जमा कर रखी है। उसके इस गुरुर को पुलिस ने तोड़ दिया है। पुलिस अब तक 5 करोड़ 30 लाख रुपए का माल जब्त कर चुकी है। अब उसकी काली कमाई से बनाई गई करोड़ों रुपए की संपत्ति जब्त की जाने वाली है। पत्र परिषद में बताया गया िक संतोष आंबेकर, उसका भांजा नीलेश केदार, संतोष की महिला मित्र जूही चौधरी, उसका पति चंदन चौधरी, सर्राफा व्यापारी राजा उर्फ राजेंद्र अरमरकर, गुजरात का हवाला कारोबारी अरविंद द्वारका पटेल, अरविंद के यहां काम करने वाले अंकित पटेल और अजय पटेल से पुलिस हिरासत में पूछताछ चल रही है।