रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, तीन टिप्पर सहित लाखों का माल बरामद

Action against sand mafia, goods worth lakhs recovered including three tippers
रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, तीन टिप्पर सहित लाखों का माल बरामद
रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, तीन टिप्पर सहित लाखों का माल बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अवैध रेत माफिया पर शिकंजा कसने के लिए ग्रामीण पुलिस ने एक बार फिर कमर कसकर कार्रवाई शुरू कर दी है। खापरखेड़ा क्षेत्र में अवैध रेत से लादकर जा रहे तीन टिप्परों को ग्रामीण पुलिस ने पकड़ा। तीनों टिप्परों के चालकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। टिप्पर चालकों ने पुलिस को बताया कि वह ट्रक मालिकों के आदेश पर टिप्पर में रेत लादकर ले जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीनों टिप्परों के मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। रेत व तीनों टिप्परों सहित करीब 40 लाख 33 हजार रुपए का माल जब्त किया है। 

पुलिस  सूत्रों के अनुसार खापरखेड़ा पुलिस का गश्तीदल गत दिनों थाने से करीब 10 किलोमीटर दूर ईसापुर क्षेत्र में गश्त कर रहा था। इस दौरान गोसेवाड़ी रोड से तीन टिप्पर रेत लादकर जाने की गुप्त सूचना गश्तीदल को मिली। गश्तीदल में शामिल पुलिसकर्मी रामेश्वर कटरे ने वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में जानकारी देकर सहयोगियों के साथ ईसापुर परिसर में गोसेवाड़ी मार्ग पर टिप्पर (एमच-40- वाय के-4979) के चालक गौतम सुखदेव मडके वाडी, टिप्पर (एमएच-40-एके-6495) के चालक  अरविंद देविदास गवादे  वाडी और टिप्पर (एमएच-40- बीएल-7967) के चालक दिलीप पिलाजी रागासे जयभोले नगर, खापरखेड़ा निवासी को रोका।

बिना रायल्टी दिए हुए तीनों टिप्परों में यह रेत लादकर जा रहे थे। पुलिस ने टिप्परों में रेत के बारे में चालकों से दस्तावेज मांगे। तीनों टिप्परों के चालक आनाकानी करने लगे। पुलिसिया पूछताछ में तीनों चालकों ने बता दिया कि वह अपने-अपने टिप्परों के मालिक सौरभ तापन और राजू वानखेडे  खापरी खापरखेड़ा निवासी के कहने पर टिप्परों में रेत लादकर ले जा रहे थे। खापरखेड़ा थाने के पुलिसकर्मी ने बताया कि  तीनों टिप्परों में अवैध तरीके से करीब 11 ब्रास रेत लदी थी, इसकी कीमत करीब  33,000 रुपए है। तीनों टिप्परों की कीमत लगभग 40,00,000 रुपए बताई जा रही है। 

खापरखेड़ा थाने में पुलिसकर्मी रामेश्वर कटरश्की शिकायत पर धारा  379, 109, 34 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने टिप्पर चालक गौतम सुखदेव मडके, अरविंद देविदास गवादे और  दिलीप पिलाजी रागासे को गिरफ्तार कर लिया है। थाने के पुलिस निरीक्षक मदने प्रकरण की जांच कर रहे हैं। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राकेश ओला, अपर अधीक्षक मोनिका राऊत के मार्गदर्शन में खापरखेड़ा थाने के पुलिस निरीक्षक चंद्रकान्त मदने, उपनिरीक्षक  किरण शेवाले, पुलिसकर्मी रामेश्वर कटरे, पुलिस नायब नितेश पिपरोदे, सुरेंद्र ठाकरे, अमोल काले, पुलिस वाहन चालक संतोश ढाकणे ने कार्रवाई में सहयोग किया।
 

Created On :   26 Sep 2019 8:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story