यातायात को अवरुद्ध करने वाले कारोबारियों पर होगी कार्रवाई 

Action will be taken against businessmen who blocked traffic
यातायात को अवरुद्ध करने वाले कारोबारियों पर होगी कार्रवाई 
यातायात को अवरुद्ध करने वाले कारोबारियों पर होगी कार्रवाई 

डिजिटल डेस्क जवलपुर । समय सीमा प्रकरणों की आज सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में नगर निगम अधिकारियों को भवन निर्माण की अनुज्ञा से सम्बन्धी प्रकरणों का निराकरण तय समय सीमा के मुताबिक करने के निर्देश दिए गए हैं । प्रभारी कलेक्टर संदीप जीआर बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भवन निर्माण की अनुज्ञा देने में यदि सॉफ्टवेयर सम्बन्धी कोई कठिनाई है तो यह प्रदेश भर में होनी चाहिए न कि सिर्फ जबलपुर के लिये । जब इंदौर और अन्य शहरों में नियमित रूप से अनुज्ञा दी जा रही है तो जबलपुर क्यों इसमें पीछे है।
बैठक में  सीएम हेल्प लाईन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की भी गई ।अधिकारियों को तय समय सीमा के भीतर सभी शिकायतों का शिकायतकत्र्ता की संतुष्टि के साथ निराकृत करने के निर्देश दिए गए ।  बैठक में यातायात को अवरुद्ध करने वाले शहर में स्थित सभी सेकेंड हैड कार  डीलर्स को नोटिस जारी करने और धारा 133 के तहत कार्यवाही के निर्देश दिए गए ।समय सीमा बैठक में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत 2 फरवरी को वॉकाथान के आयोजन की तैयारी पर चर्चा की गई । गणतंत्र दिवस की तैयारियों और इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं झांकियों को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश-दिए गए । इस अवसर पर पीडीएस सर्वे, शुद्ध के लिए यद्ध , माफिया के विरुद्ध कार्यवाही एवं समय-समय पर चलाये जाने वाले अन्य सभी अभियानों एवं योजनाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों - कर्मचारियों के नाम गणतंत्र दिवस समारोह में पुरस्कार हेतु नाम आज शाम तक प्रस्तावित करने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए गए ।
 बैठक में सीएम मॉनिट

  आपकी सरकार आपके द्वार योजना कब तहत प्राप्त प्रकरणों इन आवेदनों की समीक्षा भी की गई । बैठक में जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा , अपर कलेक्टर  व्ही पी द्विवेदी भी मौजूद थे । बैठक में धान उपार्जन की स्थिति का ब्यौरा भी लिया गया । जनगणना के लिये कर्मचारियों की नियुक्ति हेतु अपने अधीनस्थ अमले का डेटाबेस शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश सभी जिला अधिकारियों को दिए गए । सालीवाड़ा के समीप बरगी बांध की नहर के सीपेज से फसलों को हो रहे रोकने तत्काल कार्यवाही के निर्देश एन व्ही डी ए के अधिकारियों को दिए गये ।बैठक में सभी अनुविभागीय राजस्व  अधिकारियों को गृह निर्माण समितियों की शिकायतों के लिए अनुभाग स्तर पर कंट्रोल रूम गठित करने के निर्देश दिए गए 
 

Created On :   20 Jan 2020 9:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story