comScore

स्क्रैप की हेराफेरी : अधिकारियों पर कार्रवाई तय, ऑर्डनेंस फैक्टरी से 35 टन माल गायब

स्क्रैप की हेराफेरी : अधिकारियों पर कार्रवाई तय, ऑर्डनेंस फैक्टरी से 35 टन माल गायब

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अंबाझरी ऑर्डनेंस फैक्टरी से निकलने वाले स्क्रैप की हेराफेरी के मामले में गठित समिति की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है, लेकिन मामले में अधिकारियों पर कार्रवाई तय हो गई है। रक्षा विभाग का मामला होने के कारण वाड़ी पुलिस एक्शन लेने से कतरा रही है और अंबाझरी ऑर्डनेंस फैक्टरी प्रशासन गठित समिति की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। चोरी जा रहे स्क्रैप की कीमत करोड़ों में होने की संभावना जताई जा रही है। फैक्टरी से एक साथ 35 टन स्क्रैप चोरी छुपे निकलने के मामले से हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि, ऑर्डनेंस फैक्टरी में आने-जाने के लिए आम व्यक्ति को कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। अंदर और बाहर जाने की एंट्री की जाती है। एंट्री के बाद ही अंदर या बाहर जाने की अनुमति मिलती है। पास बनवाने के बाद उसकी भी जांच की जाती है, ऐसे में फैक्टरी से इतने बड़े पैमाने पर स्क्रैप बाहर जाना कई गंभीर बातों को जन्म दे रहा है।

ऐसा है जांच का पहरा

एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि, पासिंग एरिया में अचानक अधिकारियों को बुलाकर ड्यूटी लगाई जाती है। पासिंग एरिया में एक-दो अधिकारी नहीं, बल्कि 5 से 7 अधिकारियों की जिम्मेदारी रहती है, ऐसे में यदि यह घटनाक्रम सही है, तो बड़ी साठ-गांठ का विषय है।

नहीं हुआ मामला दर्ज

किसी भी छोटे से छोटे मामले में पुलिस सबसे पहले प्राथमिकी दर्ज करती है, लेकिन रक्षा विभाग की अंबाझरी ऑर्डनेंस फैक्टरी का मामला होने के कारण पुलिस शांत बनी हुई है। वही, ऑर्डनेंस फैक्टरी प्रशासन ने भी अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं करवाई है, जबकि यह मामला करोड़ों का है।

सकते में हैं पुलिस अधिकारी

करोड़ों का स्क्रैप 23 जनवरी को गुप्त सूचना पर गिट्टीखदान पुलिस ने पकड़ा था। बाद में यह स्कैप पुलिस ने अंबाझरी ऑर्डनेंस फैक्टरी, वाड़ी पुलिस थाना क्षेत्र में होने के कारण वाड़ी पुलिस को सौंप दिया था। रक्षा विभाग का मामला होने के कारण पुलिस अधिकारी भी सकते में हैं। वह भी ऑर्डनेंस फैक्टरी प्रशासन द्वारा मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही मामले में पूछताछ करने से भी कतरा रहे हैं। ऐसे में मामले में कब प्राथमिकी दर्ज होगी, ऐसी स्थिति बहरहाल दिखाई नहीं दे रही है।

कमेंट करें
YovRP