आदित्य बिरला इंश्योरेंस कंपनी नहीं दे रही पॉलिसी की राशि वापस

Aditya Birla Insurance Company is not giving the policy amount back
आदित्य बिरला इंश्योरेंस कंपनी नहीं दे रही पॉलिसी की राशि वापस
बीमित का आरोप: हमारे साथ धोखाधड़ी की गई जिम्मेदारों के द्वारा आदित्य बिरला इंश्योरेंस कंपनी नहीं दे रही पॉलिसी की राशि वापस

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बैंक से लोन लेना हो तो आपको पॉलिसी करानी ही होगी, यह सख्त नियम बैंक में लागू किया गया है। यहाँ तक की बीमा कंपनी कई तरह के लुभावने ऑफर भी बीमाधारियों को बताती हैं, पर हकीकत कुछ और ही है। बीमाधारक की मौत हो जाए या फिर उसे अपनी पॉलिसी की राशि वापस लेना हो तो अनेक नियमों का हवाला देकर गोलमाल किया जाने लगता है। मृत्यु के बाद भी बैंक लोन माफ करने के बजाय वसूली का नोटिस भेजने लगती है और बीमा कंपनी क्लेम देने के बजाय अनेक नियमों का हवाला देकर नो क्लेम करके पॉलिसीधारक को भटकाने लगती है। यही नहीं बीमाधारक को जमा राशि भी बीमा कंपनी वापस करने से इनकार कर देती है। आरोप है कि कई तरह से अवैध रूप से लाभ कमाने का धंधा बीमा कंपनियाँ बनाए हुए हैं और आम लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। बीमित बीमा कंपनियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की माँग कर रहे हैं।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ-

इस तरह की समस्या यदि आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

एचडीएफसी बैंक से लोन लेने पर लिया था बीमा-

छिंदवाड़ा न्यू राम मंदिर निवासी राहुल बंदेवर ने शिकायत में बताया कि एचडीएफसी बैंक में खाता है। वहाँ से उसने लोन लिया था और बैंक की तरफ से बीमा कराने का दबाव था। बैंक के माध्यम से आदित्य बिरला सन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का बीमा कराया था। प्रतिवर्ष ऑटो डिटेक्ट प्रीमियम किए जाने के लिए चैक भी बीमा कंपनी के द्वारा लिया गया था। बीमा कंपनी ने पहली किश्त तो काटी और उसके बाद किसी भी तरह की राशि ऑटो डिटेक्ट नहीं की गई। उसने बैंक में जाकर बीमा कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया और प्रीमियम जमा करने के लिए कहा तो बीमा अधिकारियों के द्वारा साफ इनकार कर दिया गया। बीमित ने जमा राशि वापस करने के लिए कहा तो बीमा कंपनी के नियमों का हवाला देकर किसी भी तरह की राशि रिफंड करने से मना कर दिया गया। बीमित का आरोप है कि बीमा कंपनी आम लोगों को कई तरह से लूट रही हैं। अधिकांश लोग बीमा अधिकारियों के द्वारा किए जा रहे गोलमाल के कारण ठगी के शिकार हो रहे हैं, वहीं आदित्य बिरला के प्रतिनिधि से पूरे मामले में संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि मामले का परीक्षण करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। 
 

Created On :   5 July 2022 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story