कोविड-19 संक्रमण को लेकर एडवाइजरी जारी, प्रशासन अलर्ट 

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शहडोल कोविड-19 संक्रमण को लेकर एडवाइजरी जारी, प्रशासन अलर्ट 

डिजिटल डेस्क,शहडोल। कोविड-19 संक्रमण की आहट को लेकर एक बार फिर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। शुक्रवार को कलेक्टर वंदना वैद्य ने इमरजेंसी तैयारियों पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की और उपलब्ध संसाधनों की समीक्षा की। फिलहाल कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले मरीजों की टेस्टिंग के लिए मेडिकल कॉलेज में इंतजाम किया गया है। ऐसे मरीज जिला अस्पताल आते हैं तो उन्हे जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि शहडोल में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) का पर्याप्त स्टॉक है। 

कोरोना को लेकर हमें पूर्व की भांति सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। आवश्यकता पडऩे पर सीआरपीसी की धारा-144 के तहत गाइडलाइन जारी की जाएगी। फिलहाल जिले के नागरिक भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें तथा मास्क का उपयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग के सिद्धांत का पालन करें। सेनेटाइजर अथवा साबुन से बार-बार हाथ साफ करें। कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर तत्काल निकटतम जांच केन्द्र पर जाकर कोरोना की जांच कराएं। (वंदना वैद्य कलेक्टर) 

जिले के सभी ऑक्सीजन प्लांट चालू हालत में रहे इसका विधिवत निरीक्षण कर रहे हैं। स्वास्थ्य संस्थाओं में दवाईयां, बेड, ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, एंबुलेंस, सेनेटाइजर, कोरोना टेस्टिंग के लिये आवश्यक उपकरण एवं थर्मल स्क्रीनिंग तापमापी, वेंटिलेटर, पृथक वार्ड व अन्य आवश्यक तैयारियों को लेकर कलेक्टर के निर्देश मिले हैं। 
डॉ.अंशुमन सोनारे जिला टीकाकरण अधिकारी
 

Created On :   24 Dec 2022 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story