comScore

एक वकील की मृत्यु के बाद अधिवक्ता संघ भवन एक सप्ताह के लिए बंद - 

September 22nd, 2020 14:53 IST
एक वकील की मृत्यु के बाद अधिवक्ता संघ भवन एक सप्ताह के लिए बंद - 

अधिवक्ताओं ने माँगी इंदौर और भोपाल की तर्ज पर स्वास्थ्य सुविधा

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना वायरस से युवा अधिवक्ता रंजीत सिंह ठाकुर की मृत्यु के बाद जिला न्यायालय स्थित अधिवक्ता संघ भवन को एक सप्ताह के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय सोमवार को आयोजित जिला अधिवक्ता संघ की बैठक में लिया गया है। संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक और सचिव राजेश तिवारी ने बताया कि 20 सितंबर को अधिवक्ता रंजीत सिंह की कोरोना से मृत्यु हो गई थी। अधिवक्ता संघ भवन बंद होने से न्यायालयीन कार्य प्रभावित नहीं हो, इसके लिए जिला अदालत के फाइलिंग सेक्शन के सामने पूछताछ केन्द्र में एक कर्मचारी को बैठाया जाएगा, जो वकीलों को जिला अधिवक्ता संघ का मेमो और वकालतनामा देगा। इसके साथ ही गेट नंबर-4 पर ताला लगाकर पक्षकारों की उपस्थिति को रोका जाएगा। 
मृत अधिवक्ता के परिजनों को आर्थिक मदद- 
स्टेट बार कौंसिल की ओर से मृत अधिवक्ता के परिजनों को 50 हजार रुपए दिए जाने का आश्वासन दिया गया है। वहीं जिला अधिवक्ता संघ ने भी एक लाख रुपए देने की घोषणा की है, जिसमें से 10 हजार रुपए परिजनों को प्रदान कर दिए गए हैं। 
इंदौर और भोपाल की तर्ज पर वकीलों को मिले स्वास्थ्य सुविधा 
जिला अधिवक्ता संघ, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और हाईकोर्ट एडवोकेट बार एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में निर्णय लिया गया है कि कोरोना पॉजिटिव वकीलों  को इंदौर और भोपाल की तर्ज पर जबलपुर में भी स्वास्थ्य सुविधा दी जाए। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव वकीलों को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाए। अधिवक्ता संघों ने चेतावनी दी है कि यदि सोया हुआ प्रशासन जल्द नहीं जागा तो वकील सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होंगे। 
जिला अदालत में फुल टाइम अर्जेन्ट मामलों की सुनवाई शुरू 
जिला अदालत में सोमवार से फुल टाइम अर्जेन्ट मामलों की सुनवाई शुरू हो गई है। सोमवार को सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक सभी न्यायाधीशों ने अर्जेन्ट मामलों की सुनवाई की।
 

कमेंट करें
aheR1