CM से आश्वासन मिलने के बाद मुद्री किनारों की सफाई में जुटेंगे अफरोज 

Afroz will again start the campaign for the cleaning of Beach
CM से आश्वासन मिलने के बाद मुद्री किनारों की सफाई में जुटेंगे अफरोज 
CM से आश्वासन मिलने के बाद मुद्री किनारों की सफाई में जुटेंगे अफरोज 

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  वकील अफरोज शाह एक बार फिर वर्सोवा बीच की सफाई का अभियान शुरू करेंगे। दरअसल कुछ दिनों पहले उन्हे कुछ असामाजिक तत्वों से धमकी मिली थी। जिसके बाद अफरोज और उनके साथियों ने सफाई अभियान बंद कर दिया था। मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खुद उनसे मुलाकात की और पूरे सहयोग का वादा कर सफाई अभियान जारी रखने का आवाहन किया। जिसके बाद अफरोज और उनके साथियों ने शनिवार से सफाई अभियान फिर शुरू करने का ऐलान किया। 

सीएम से मिला आश्वासन

मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि अफरोज और वर्सोवा रेसिडेंट वालंटियर्स द्वारा किया जा रहा बीच सफाई का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा है। अगर इस काम में कोई रुकावट डालेगा तो प्रशासन वर्सोवा वासियों के साथ खड़ा रहेगा। दरअसल कुछ स्थानीय असामाजिक तत्वों और शराबियों ने अफरोज को सफाई न करने की धमकी दी थी। घटना से आहत अफरोज और उनके साथियों ने सफाई का काम बंद कर दिया था। बता दें कि अफरोज को उनके काम के लिए यूनाइटेड नेशंस का चैंपियन ऑफ द अर्थ अवार्ड दिया गया था। इसके अलावा अमिताभ बच्चन, पूजा भट्ट समेत कई फिल्मी हस्तियां उनकी सराहना करते हुए बीच सफाई में उनकी मदद कर चुकीं हैं। अमिताभ बच्चन ने उन्हें सफाई के लिए गाड़ी भी उपहार स्वरूप दी थी। इसके अलावा वे टीवी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का भी हिस्सा बन चुके हैं।

इससे पहले सागर से 50 लाख किलो कचरा निकाला

अफरोज और उनके साथी 2015 से सफाई अभियान के जरिए 2.7 किलोमीटर लंबे समुद्री किनारे से 50 लाख किलो कचरा निकाल चुके हैं। गुरूवार को सहयाद्री अतिथिगृह में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से अफरोज के साथ पहुंचे वर्सोवा रेसिडेंट वालेंटियर्स की मुलाकात हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि वालंटियर्स द्वारा जमा किया गया कचरा उठाने की हिदायत मुंबई महानगर पालिका को दिया जाएगा।  इससे पहले युवासेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने भी अफरोज से मुलाकात कर सफाई जारी रखने का आवाहन करते हुए पूरी मदद का आश्वासन दिया।          
 

Created On :   23 Nov 2017 4:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story