एमपी के बाद यूपी में सनसनीखेज वारदात को दिया अंजाम

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सतना एमपी के बाद यूपी में सनसनीखेज वारदात को दिया अंजाम

डिजिटल डेस्क,सतना। बरौंधा थाना क्षेत्र के बड़े देव बाबा मंदिर में युवक की हत्या करने वाले आरोपी ने दो दिन बाद यूपी में भी एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने सनसनीखेज घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी की उम्र को लेकर संदेह बना हुआ है, लिहाजा पुलिस टीम प्रमाणित दस्तावेज तलाश रही है। गौरतलब है, कि बरौंधा निवासी अरूण पुत्र अवध बिहारी यादव 42 वर्ष, की लाश 31 मार्च की शाम को बड़े देव बाबा मंदिर की बाउण्ड्री के पास मिली थी, जिसकी हत्या सिर पर पत्थर पटककर की गई थी। मृतक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती थी, उसे आखिरी बार 27 मार्च को मंदिर के पास ही देखा गया था। जांच में यह बात सामने आई कि 27 मार्च की रात को लगभग 8 बजे मंदिर के सामने संचालित प्रसाद की दुकान में आगजनी की घटना हुई थी, तब सफेद चादर में लिपटे एक युवक को देखा गया था। उक्त चादर मंदिर से ही चोरी की गई थी।

बीड़ी नहीं देने पर बहन के ससुर को उतारा मौत के घाट

कई लोगों से पूछताछ में संदेही की पहचान कंदर-खोही निवासी युवक के रूप में की गई। उसकी तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दी गई, तभी खबर मिली कि युवक की रिश्तेदारी बांदा जिले के बबेरू थाना अंतर्गत विरांव गांव में है, लिहाजा पुलिस वहां पहुंची तो पता चला कि 28 मार्च को रिश्ते की बहन की ससुराल पहुंचे युवक ने रात के समय झोपड़ी में सो रहे उसके ससुर के सिर पर पत्थर पटककर हत्या कर दी और झोपड़ी में आग लगाकर फरार हो गया। पुलिस ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाकर 4 अप्रैल की शाम को मुखबिर की सूचना पर खोही-फतेहगंज के पास दबिश देते हुए युवक को पकड़ लिया, जिसने दोनों जुर्म स्वीकार कर लिए। आरोपी ने खुलासा किया कि रात में बहन के ससुर से बीड़ी मांगी, तो उसने मना कर दिया, लिहाजा तकिया के नीचे से हाथ डालकर निकालने की कोशिश की तो धक्का देकर गिरा दिया। इस बात से नाराज होकर आरोपी ने झोपड़ी के बाहर पड़ी पटिया सिर पर पटककर ससुर की हत्या कर दी और चारपाई में आग लगा दिया। वारदात के बाद भागकर बदौसा चला गया, जहां दो दिन फरारी काटकर गांव लौट रहा था, तभी पकड़ा गया।

सोने की जगह के लिए युवक को मारा

वहीं 27 मार्च की रात को अरूण के कत्ल की वजह के संबंध में आरोपी ने खुलासा किया कि घटना की रात वह मंदिर पहुंचा और प्रसाद दुकान में आग लगा दिया। यह देखकर आसपास के लोग पकडऩे के लिए दौड़े तो भागकर मंदिर में घुस गया और तार पर लटक रही चादर निकालकर लपेट लिया। फिर बाहर चबूतरे पर लेटने के लिए गया तो वहां अरूण पहले से सो रहा था, जिसे हटने के लिए कहा तो वह बहस करने लगा। इसी बात से नाराज होकर चबूतरे के पास पड़ा पत्थर उठाकर तीन-चार बार अरूण के सिर पर पटक दिया और फिर लाश को घसीटकर बाउण्ड्री के पास फेंक आया। मृतक के लोवर से चबूतरे पर फैला खून भी साफ कर दिया। अरूण की हत्या कर आरोपी जंगल के रास्ते बरौंधा पहुंचा, जहां एक घर के बाहर सूख रहा पैंट निकालकर पहन लिया, फिर पैदल खोही में नानी के पास चला गया और अगली सुबह बहन की ससुराल पहुंच गया था। थाना प्रभारी आशीष धुर्वे के मुताबिक आरोपी की उम्र के प्रमाणित दस्तावेज प्राप्त नहीं हुए हैं। परिजनों के बयान से भी स्थिति स्पष्ट नहीं है, ऐसे में पहचान उजागर नहीं की गई।
 

Created On :   5 April 2023 8:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story