हत्या के बाद कार की डिक्की में रखकर नदी में फेंका था शव

After the murder, the dead body was thrown into the river by keeping it in the trunk of the car
हत्या के बाद कार की डिक्की में रखकर नदी में फेंका था शव
चरगवाँ हत्याकांड में आरोपियों का कबूलनामा, फार्म हाउस संचालक के बड़े बेटे को भी बनाया आरोपी हत्या के बाद कार की डिक्की में रखकर नदी में फेंका था शव

डिजिटल डेस्क जबलपुर। चरगवाँ थाना क्षेत्र के ग्राम धरती कछार गाँव में मानसिक विक्षिप्त युवक का अपहरण करने के बाद उसे फार्म हाउस में बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस हत्या को छिपाने की नीयत से शव को कार की डिक्की में रखा और ले जाकर शहपुरा मार्ग पर पडऩे वाले नर्मदा के पुल से नदी में फेंका गया था। पूछताछ में आरोपियों के कबूलनामे के बाद पुलिस ने रविवार की रात शव बरामद किया था। उधर जाँच के बाद फार्म हाउस संचालक के बड़े बेटे को भी आरोपी बनाया गया है।
इस संबंध में टीआई विनोद पाठक ने बताया कि मूलत: हरियाणा के भिवंडी का रहने वाला सतवीर सिंह धरती कछार गाँव में रहकर खेती-किसानी करता था। गाँव में उसकी 22 एकड़ खेती और फार्म हाउस है। कुछ दिन पहले उसकी लग्जरी कार का शीशा टूट गया था। इस पर उसे शक था कि यह काम गाँव के कुल्लू बर्मन ने किया है जो कि मानसिक रूप से बीमार था। इस संदेह के चलते 26 फरवरी को सतवीर के इशारे पर उसके बेटे विजय, रिश्तेदार सुमित और कृष्णा के साथ कर्मचारी गोलू उर्फ गौरव व आलोक शर्मा ने मिलकर कुल्लू का उसके घर से अपहरण किया और फार्म हाउस में बंधक बनाकर पीटा था जिससे उसकी मौत हो गई थी। रविवार को ग्रामीणों के हंगामे के बाद इस अंधी हत्या का राज खुला और पुलिस ने फार्म हाउस संचालक सहित 6 लोगों को हिरासत में लेकर नर्मदा नदी के बेलखेड़ी घाट से मृतक का शव बरामद किया था। इस मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहाँ से उन्हें जेल भेजा गया है।
बड़े बेटे के इशारे पर लाश नदी में फेंकी
जाँच में इस बात का खुलासा हुआ कि वारदात के समय फार्म हाउस संचालक सतवीर का बड़ा बेटा वीरेंद्र सिंह गोइत गाँव से बाहर गया था। 26 फरवरी की रात 11 बजे के करीब उसके पिता ने उसे मोबाइल पर घटना के संबंध में अवगत कराया। उसके बाद वह लगातार पिता व अन्य के संपर्क में रहा। उसने शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई और उसके बाद दो कर्मचारी को रात में गाँव भेजा गया था। उन्होंने लौटकर बताया कि गाँव में सन्नाटा पसरा है उसके बाद शव को कार की डिक्की में रखा और ले जाकर नदी में फेंक दिया था।
हंगामा होने पर दर्ज हुआ अपहरण का मामला
गाँव से कुल्लू बर्मन के लापता होने के बाद परिजनों व ग्रामीणों के हंगामे के बाद 1 मार्च को अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। मामला दर्ज होने के बाद लापता का सुराग नहीं लगने पर परिजनों व ग्रामीणों ने रविवार को हंगामा किया और फार्म हाउस में घुस गये थे। वहाँ पर गाँजा के पेड़ मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई थी और आनन-फानन में फार्म हाउस संचालक सतवीर सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई जिसमें हत्या का खुलासा हुआ था।
गाँव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
देर रात नदी से शव बरामद होने के बाद सोमवार को पीएम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया गया। उधर इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये थे। पुलिस सुरक्षा के बीच सोमवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। 

Created On :   6 March 2023 5:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story