खराब मौसम के चलते एयरइंडिया का विमान नागपुर डायवर्ट, दिल्ली से भरी थी उड़ान

Air India flight diverted to Nagpur from Raipur, Delhi due to bad weather
खराब मौसम के चलते एयरइंडिया का विमान नागपुर डायवर्ट, दिल्ली से भरी थी उड़ान
खराब मौसम के चलते एयरइंडिया का विमान नागपुर डायवर्ट, दिल्ली से भरी थी उड़ान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सर्दी भले ही कम होती दिखाई पड़ रही है, लेकिन खराब मौसम का असर लगातार विमान सेवा पर पड़ रहा है। कोहरे और धुंध के कारण लगातार हवाई यात्रियों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। रविवार को रायपुर में मौसम खराब होने के कारण एक विमान को उपराजधानी डायवर्ट किया गया। विमान ने दिल्ली से उड़ान भरी थी, लेकिन कम दृश्यता के कारण विमान को रायपुर में उतरने की अनुमति नहीं मिली। काफी चक्कर लगाने के बाद जब मौसम साफ नहीं हुआ, तो संतरानगरी के डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर डायवर्ट कर दिया गया। करीब सवा घंटे के इंतजार के बाद विमानों ने एक बार फिर रायपुर के लिए उड़ान भरी।

रविवार सुबह 5.40 बजे एयर इंडिया के विमान क्रमांक 477 ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय विमानतल से उड़ान भरी थी। विमान रायपुर के आसमान में पहुंचा उसे सुबह 7.05 बजे उतरना था, लेकिनकम दृश्यता के कारण उतरने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद नागपुर डायवर्ट कर सुबह 8 बजे उतारा गया, विमान में क्रू मेंबर के अलावा 111 यात्री सवार थे। मौसम सुधरने के बाद एयर ट्रॉफिक कंट्रोल (एटीसी) से विमान को उड़ान के लिए हरी झंडी मिल गई जिससे विमान ने करीब सवा घंटे बाद सुबह 9.15 बजे एक बार फिर रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल के लिए उड़ान भरी।

मुंबई का विमान रद्द

रविवार को इंडिगो ने तकनीकि कारण बताकर मुंबई जाने वाला रद्द कर दिया। इंडिगो का विमान क्रमांक 5393 सुबह 11.35 बजे विमानतल पर पहुंचता है और विमान क्रमांक 5394 बनकर दोपहर 12.05 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय विमानतल के लिए उड़ान भरता है।

Created On :   9 Feb 2020 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story