15 लाख रुपए से भरी तिजोरी ले भागे चोर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
15 लाख रुपए से भरी तिजोरी ले भागे चोर

डिजिटल डेस्क, किन्हीराजा (वाशिम)। अकोला जिला मध्यवर्ती सहकारी को. आप. बैंक शाखा किन्हीराजा में एख चोरी की घटना शनिवार की सुबह उजागर हुई। बैंक के शाखा अधिकारी बबन शामराव जाधव ने जऊलका रेलवे पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई फरियाद के अनुसार जिला मध्यवर्ती को.आप. बैंक शाखा किन्हीराजा में शुक्रवार रात को अज्ञात चोरों ने बैंक के चैनल गेट का ताला व शटर तोड़कर भीतर प्रवेश किया और कैशियर के केबिन में रखी गोदरेज कम्पनी की तिजोरी जिसमें 14 लाख 89  हज़ार 214  रुपए रखे थे, चोर उठाकर अपने साथ ले गए।

थानेदार बालू जाधव ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। जिला पुलिस अधीक्षक वसंत परदेशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजयकुमार चव्हाण, पुलिस उपअधीक्षक डा. बन्सोडे, डाग यूनिट व फिंगर प्रिंट यूनिट भी मौके पर पहुंची। पुलिस घटना का पंचनामा कर जांच में जुट गई है। जऊलका पुलिस ने शाखा अधिकारी जाधव की रिपोर्ट पर धारा 457 , 380 के तहत अपराध दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरु कर दी है। उल्लेखनीय है कि बैंक में सीसीटीवी कैमरे की निहायत आवश्यकता होने के बावजूद बैंक प्रशासन ने इसओर ध्यान नहीं दिया। इसके पूर्व भी जिला मध्यवर्ती बैंक की इस शाखा में दिनदहाड़े डकैती की घटना को अंजाम दिया जा चुका है। उसकी जांच भी अभी दस्तावेजों पर ही है तब बीती रात घटी वारदात ने सभी को सकते में ला दिया हैं। 

डकैती का प्रयास दो गिरफ्तार 

खामगांव (बुलढाणा)। अकोला मार्ग पर के टेंभुर्णा मोड़ समीप स्थित भारतीय वखार महामंडल में शुक्रवार की रात तथा शनिवार तड़के के दौरान ट्रक से आए 10  से 12  डकैतों ने वॉचमैन पर पथराव कर गोदाम में रखे मूंग के 281 बोरे ट्रक में भरकर लूटकर ले जाने का प्रयास किया। लेकिन वॉचमैन समेत गोदाम में उपस्थित व्यक्तियों की चीख-पुकार से डकैत माल तथा ट्रक घटनास्थल पर ही छोडकर भाग खड़े हुए। मामले में ग्रामीण पुलिस ने अपराध दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, टेंभूर्णा परिसर में स्थित भारतीय वखार महामंडल में  ट्रक क्रमांक एमएच - 28 - वी- 7959  में अज्ञात 10  से 12  लुटेरे पहुंचे तथा उपस्थित वॉचमैन भगवान जगन्नाथ गोरसे (42 ) निवासी टेंभुर्णा तथा गोदाम में उपस्थित लोगों पर पथराव किया तथा गोदाम में रखे मूंग के 281  बोरे  ट्रक में भरकर लूटकर ले जाने का प्रयास किया, किन्तु इस समय वॉचमैन गोरसे तथा गोदाम में उपस्थित लोगों की चीख-पुकार से घबराकर डकैत डऱ कर ट्रक तथा माल जगह पर ही छोड़कर भाग गए। घटना की जानकारी भगवान गोरसे ने तुरंत ग्रामीण पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया तथा वॉचमैन की शिकायत के आधार पर अज्ञात  व्यक्तियों के खिलाफ धारा 395  तहत अपराध दर्ज कर श्रीधर पठान निवासी अटाली एवं मोहन शर्मा निवासी जंबल मोड़ को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच थानेदार शेख कर रहे हैं। 

 

Created On :   4 May 2019 2:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story