दैनिक भास्कर हिंदी: घरेलू-अंतरराष्ट्रीय सभी उड़ानें 3 मई तक रद्द, सालभर में कभी भी कर सकते हैं यात्रा

April 14th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार 14 को लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा करते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सभी उड़ानों को 3 मई तक रद्द कर दिया है। डीजीसीए ने अपने पिछले आदेश को बढ़ाते हुए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को पर यह निर्णय लिया है। हालांकि 3 मई के बाद भी कोरोना की परिस्थिति को देखकर निर्णय लिया जाएगा। तब तक परिस्थितियों को काबू में करने की संभावना जताई जा रही है।

टिकट पर एक साल तक कर सकते है यात्रा

लॉकडाउन को लेकर एयर इंडिया ने पहले ही 30 अप्रैल के बाद ही बुकिंग करने की बात कही थी हालांकि लॉकडाउन बढ़ने के कारण उनका भी शेड्यूल बढ़ जाएगा। वहीं इंडिगो और गो एयर ने 15 अप्रैल से बुकिंग आरंभ कर दी थी हालांकि इसमें उन्होंने टिकट बुक करने वाले यात्रियों को यह भी सुविधा दी थी कि यदि 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच का विमान रद्द होता है तो यात्री उस टिकट के पीएनआर नंबर से एकसाल के अंदर कहीं भी यात्रा कर सकता है। इतना ही नहीं यदि वह चाहे तो वह अपने आने-जाने के शहर को भी बदल सकता है सिर्फ उसे पुराने और नए किराए में जो समायोजन हो रहा है उसको करना पड़ेगा।


महाराष्ट्र का भ्रम दूर हुआ

महाराष्ट्र में पहले ही लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी गई थी जबकि देशभर में होने वाले लॉकडाउन की घाेषणा होना शेष था। इससे लोगों में भ्रम बना हुआ था कि आगे आखिर क्या होने वाला है क्योंकि महाराष्ट्र बंद रहेगा और यदि कोई अन्य राज्य खुलेगा तो वह यहां से कैसे उड़ान भर पाएगा। हालांकि प्रधानमंत्री ने जैसे ही लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई किया तो सबका भ्रम दूर हो गया।

खबरें और भी हैं...