• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • All is not pure in Mumbai! - Begum of film star Nawazuddin Siddiqui took blessings from Swamiji of Jabalpur

दैनिक भास्कर हिंदी: मुंबई में सब मिलता है शुद्धता नहीं! - फिल्म स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बेगम ने जबलपुर के स्वामीजी से लिया आशीर्वाद

December 12th, 2020

आलिया ने जाते वक्त कहा घी भी चाहिए,

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मुंबई की चकाचौंध से निकल कर आई आलिया सिद्दीकी शुक्रवार को बेहद शांति और सुकून देने वाली स्थली पर पहुँचीं.. पराम्बाधाम। यहाँ उनका दो दिनों तक आना हुआ। डॉ. बालगोविंद शास्त्री जी महाराज से परामर्श लेने के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बेगम वापस फिल्मसिटी लौट गईं। जाते वक्त स्वामी जी ने उन्हें सदा सुखी रहने का आशीर्वाद दिया। वो जाते हुए आश्रम से घी लेकर गईं, यह कहते हुए कि मुंबई में ऐसी शुद्धता कहाँ मिलेगी। नर्मदा रोड पर स्थित धाम में आलिया एक दिन पहले भी पहुँची थीं, लेकिन स्वामी जी के बाहर होने से उनकी भेंट नहीं हो पाई। लिहाजा वो शुक्रवार की सुबह-सुबह दोबारा पहुँचीं। दोनों के बीच तकरीबन एक घंटे वार्तालाप हुआ। जाते वक्त धाम से सौगात बतौर वे गाय का घी लेकर रवाना हुईं। उन्होंने कहा कि मुंबई में वैसे तो सब कुछ मिलता है, लेकिन ऐसी शुद्धता संभव ही नहीं है। 
गायों के प्रति अगाध प्रेम
एक दिन पहले स्वामी जी से मुलाकात न होने पर आलिया ने अपना वक्त गौशाला की गायों के बीच बिताया। उन्हें दुलार किया। आश्रम के व्यवस्थापक डॉ. सत्येंद्र ने बताया कि उन्होंने विवाह से पहले के जीवन से जुड़े कुछ पहलू साझा किए। उनका कहना था कि गायों के प्रति उनका बचपन से ही बड़ा लगाव रहा है। उन्होंने इस बात की मंशा भी जाहिर की कि भविष्य में वे जबलपुर के किसी बाहरी हिस्से में बसना चाहती हैं, जहाँ छोटा सा आश्रय हो और ढेर सारी गाएँ। 
अंजलि से जैनब और फिर आलिया तक 
आलिया एक हिन्दू परिवार से हैं। (पूर्व नाम) अंजलि और नवाजुद्दीन के बीच विवाह हुआ। इस दौरान उनका नाम जैनब सुझाया गया। निकाह के बाद जैनब और नवाजुद्दीन में तकरार होने लगी। इस हद तक विवाद बढ़ा कि दोनों अलग हो गए। बाद में नवाजुद्दीन की माँ ने शीबा से दूसरा निकाह करवाया। कुछ दिनों बाद ही इनमें भी विवाद होने लगे। शीबा ने कोर्ट केस लगाया और दोनों अलग हो गए। इसके बाद अंजलि की फिर से एंट्री हुई, लेकिन रिश्तों के बनने से पहले उनके बीच खटास आने लगी।  करीब तीन सालों बाद जैनब बनी अंजलि ने एक बार फिर अपना नाम बदल डाला और अब आलिया हो गईं। हाल फिलहाल दोनों के बीच तलाक का केस चल रहा है।
(नवाजुद्दीन की बायोग्राफी 'एन ऑर्डिनरी लाइफ' से..)
 

खबरें और भी हैं...