comScore

सेना अधिकारी पर विवाह का झांसा देकर रेप का आरोप, आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला अधिकारी भी निलंबित

सेना अधिकारी पर विवाह का झांसा देकर रेप का आरोप, आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला अधिकारी भी निलंबित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वैवाहिक वेबसाइट के जरिए पहचान के बाद शादी का झांसा देकर बलात्कार करने वाले एक 33 वर्षीय कथित सेना के अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 28 वर्षीय पीड़ित नई मुंबई में स्थित एक टेलीकॉम कंपनी में जनरल मैनेजर के पद पर तैनात है। पीड़िता के मुताबिक आरोपी फिलहाल नागपुर में तैनात है। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहने वाले आरोपी का परिवार अब असम में रहता है। कोपरखैरणे पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के मुताबिक आरोपी का नाम अंशुमान झा है। पीड़िता से उसने दावा किया है कि वह सेना में मेजर के पद पर है। लड़की के मुताबिक उसने जनवरी 2018 में एक वैवाहिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराया था। झा ने लड़की को संदेश भेजकर उसमें दिलचस्पी दिखाई इसके बाद दोनों एक दूसरे के संपर्क में रहने लगे। इस बीच आरोपी लड़की से मिलने नई मुंबई के कोपरखैरने आया और यहां गेस्ट हाउस में बुलाकर उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए। पीड़ित के विरोध  करने पर आरोपी उसे जल्द शादी का भरोसा दिलाता रहा। इसी बीच लड़की गर्भवती हो गई तो झा ने उसे गर्भपात की सलाह दी और वादा किया कि वह दिसंबर महीने में शादी कर लेगा। लड़की के काफी दबाव बनाने के बाद  झा ने उससे सगाई कर ली लेकिन शादी के लिए 20 लाख रुपए दहेज की मांग करने लगा। पीड़िता का आरोप है कि पैसे न देने पर झा ने उसने शादी करने से इनकार कर दिया। पीड़िता ने पुलिस को यह भी बताया है कि आरोपी ने कई फर्जी नामों से आईडी बनाकर वैवाहिक वेबसाइट पर दूसरी लड़कियों को भी इसी तरह फंसाया है।  
 

वाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने वाला अधिकारी निलंबित

उधर राज्य कि महिला और बाल विकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि बीड जिले में एक अधिकारी को आंगनवाड़ी कर्मियों के वाट्सएप ग्रुप पर ‘‘आपत्तिजनक’’ सामग्री पोस्ट करने के लिए निलंबित कर दिया गया है। ठाकुर ने कहा कि एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) के बीड शहरी केंद्र में तैनात अधिकारी ने आंगनवाड़ी सेविकाओं के एक वाट्सएप ग्रुप पर ‘‘आपत्तिजनक तस्वीरें और टिप्पणियां पोस्ट की थी। मंत्री के अनुसार, सोशल मैसेजिंग ऐप पर बनाया गया समूह आंगनवाड़ी सेविकाओं के दैनिक कार्य पर चर्चा करने के लिए है। उन्होंने बताया कि अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।’’

अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दे अभिनेत्री से पैसे मांगने वालों के खिलाफ एफआईआर 

वहीं भोजपुरी फिल्मों की एक अभिनेत्री का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उससे पैसे मांगने वाले चार लोगों के खिलाफ सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।  आरोपी अभिनेत्री की जान पहचान के हैं। 28 वर्षीय पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपियों ने चोरी छुपे उसका अश्लील वीडियो बना लिया है और जिसके सहारे उसको ब्लैकमेल करने की कोशिश की जा रही है। मामले में मुख्य आरोपी सुदीप कुमार शाह और उसके तीन दोस्तों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि मुख्य आरोपी से उसकी 2016 से ही जान पहचान है। आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध भी बनाए लेकिन बाद में दोनों के रिश्ते खराब हो गए। अभिनेत्री और उसके एक दोस्त के अंतरंग पलों को चोरी छिपे रिकॉर्ड कर लिया गया।  इसके बाद आरोपियों ने अभिनेत्री और उसके दोस्त के साथ मारपीट की और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उससे पैसों की मांग की जाने लगी। अभिनेत्री की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ बलात्कार, मारपीट, धमकाने और अश्लीलत वीडियो बनाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। सीनियर इंस्पेक्टर श्रीराम कोरेगांवकर ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।  

कमेंट करें
fcCnV