अमोनिया गैस कांड : कोल्ड स्टोरेज संचालक को जेल

Ammonia gas scandal : cold storage operator sent to jail
अमोनिया गैस कांड : कोल्ड स्टोरेज संचालक को जेल
अमोनिया गैस कांड : कोल्ड स्टोरेज संचालक को जेल

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। शहर के भारतीय विद्या मंदिर स्कूल के पास कोल्ड स्टोरेज में हुए गैस रिसाव से प्रभावित 60 बच्चों में से 11 का अभी भी इलाज चल रहा है। एक छात्रा को फेफड़ों में सूजन आने के बाद नागपुर रेफर किया गया है। डॉक्टरों ने छात्रा को 48 घंटे तरल पदार्थ देने और एक माह तक निगरानी में रखते हुए दवाइयां देने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि स्कूल के पास आलू के कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस से भरा सिलेंडर फट गया था। गैस रिसाव होने के कारण बच्चों की आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी होने लगी थी। तकलीफ होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कई बच्चों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया था, लेकिन दोबारा तकलीफ होने पर उन्हें भर्ती किया गया है। जिन बच्चों को दोबारा भर्ती करना पड़ा उनमें सोनम और मुस्कान के परिजनों ने बताया कि घर जाने के बाद सांस लेने में बच्चों को तकलीफ हो रही थी जिसके चलते उन्हें अस्पताल लाना पड़ा। 

कोल्ड स्टोरेज संचालक को भेजा जेल
वहीं कोल्ड स्टोरेज संचालक अंबिका तुलस्यान को कोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। प्रकरण दर्ज करने के बाद पुलिस ने संचालक अंबिका तुलस्यान को न्यायालय में पेश किया था। न्यायाधीश संदीप पाटिल ने अंबिका तुलस्यान की जमानत याचिका खारिज कर उन्हें जेल भेज दिया है। कुंडीपुरा थाना टीआई रत्नेश मिश्रा ने बताया कि अंबिका तुलस्यान को कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था। गुरुवार को न्यायालय प्रथम श्रेणी न्यायाधीश संदीप पाटिल के कोर्ट में अंबिका तुलस्यान को पेश किया गया था।

घटना दर्दनाक, दोषियों पर होगी कार्रवाई : बिसेन
प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन जिला चिकित्सालय में भर्ती बच्चों का हाल-चाल जानने पहुंचे और डॉक्टरों को बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। इसके बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बच्चों की हालत ठीक है उनके सामने साहस का वातावरण बनाना जरुरी है। इसके अलावा जब तक बच्चे पूरी तरह ठीक नहीं हो जाते, तब तक मप्र शासन इन बच्चों का इलाज कराएगी और जरुरत पड़ने पर उन्हें जबलपुर या नागपुर मेडिकल  पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना दर्दनाक है, इसके पीछे जो भी दोषी है उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। जिला प्रशासन और डॉक्टरों की टीम ने समय रहते हुए घटना पर काबू पा लिया है। दोषी कोल्ड स्टोरेज संचालक पर आईपीसी की धाराएं लगाई है।
 

Created On :   25 Aug 2017 6:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story