दैनिक भास्कर हिंदी: मायानगरी में बनने आया था हीरो पर बन गया चेन स्नेचर

May 10th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रेलवे पुलिस ने मेल ट्रेनों में महिलाओं के गले से सोने की चेन चुराकर भागने वाले एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी से चोरी के गहने खरीदने वाले आरोपी को भी पुलिस के पकड़ा है। छानबीन में आरोपी ने खुलासा किया है कि वह कुछ साल पहले मुंबई मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाने और हीरो बनने के लिए आया था। कई महीनों तक फिल्मकारों के घरों के चक्कर लगाने के बावजूद कोई काम नहीं मिला तो उसने खर्च निकालने के लिए महिलाओं के गले से सोने की चेन खींचकर उन्हें बेंचना शुरू कर दिया।

ट्रेन में महिलाओं का चेन चुरा कर भागनेवाला आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद सैफ चौधरी है। सैफ ने मेल ट्रेनों में चेन स्नेचिंग की 16 वारदातों को अंजाम देने की बात मानी है। इसके अलावा उसकी निशानदेही पर पुलिस ने नई मुंबई के पनवेल से साबिर शेख नाम के आरोपी को भी गिरफ्तार किया है जो सोने के गहने गलाने का काम करता था और चौधरी से चोरी की चेन खरीदा करता था। आरोपियों के पास से पुलिस ने 493 ग्राम सोने के गहने बरामद किए हैं जिनकी कीमत 12 लाख 92 हजार रुपए से ज्यादा है। पुलिस ने बताया कि चौधरी खासतौर पर कोकण की ओर जाने वाली मेल ट्रेनों में सवार होता था और शौचालय के पास खड़ा रहता था। अगर कोई महिला वहां आई और गाड़ी की रफ्तार धीमी हुई तो वह चेन खींचकर गाड़ी से उतरकर भाग जाता था। उसके खिलाफ ठाणे में 8, सीएसटीएम में 4, दादर व कुर्ला में 2-2 चेन स्नेचिंग की मामले दर्ज हैं।

चेन स्नेचिंग को बना लिया कमाई का जरिया

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले चौधरी ने पूछताछ में बताया कि काफी कोशिशों के बाद उसे फिल्म में काम नहीं मिला, तो उसने पिछले तीन सालों से चेन स्नेचिंग को ही कमाई की जरिया बना लिया। उसने धारावी इलाके में किराए पर घर ले रखा था। वह मुंबई आकर कुछ महीने चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देता था फिर वापस अपने घर लौट जाता था। रेलवे पुलिस दो महीने तक जाल बिछाने के बाद आखिरकार चौधरी को गिरफ्तार करने में कामयाब रही।