अधिकारी रिटायर्ड होने के बाद भी फाइलों पर हस्ताक्षर करता रहा

An officer kept signing files even after he retired
अधिकारी रिटायर्ड होने के बाद भी फाइलों पर हस्ताक्षर करता रहा
अधिकारी रिटायर्ड होने के बाद भी फाइलों पर हस्ताक्षर करता रहा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिला परिषद में पशु संवर्धन अधिकारी डॉ. अरविंद ठाकरे 31 जुलाई 2020 को रिटायर्ड हो गए। बावजूद 7 अगस्त तक पद पर बने रहे। दरअसल, उन्हें मंत्री ने कार्यकाल बढ़ाने के प्रति आश्वस्त किया था, लेकिन इस संबंध में कोई लिखित आदेश जारी नहीं हुआ था। पशु संवर्धन समिति की बैठक में यह मुद्दा उपस्थित होने पर अधिकारियों के कान खड़े हो गए। इस बात को लेकर बावल होने पर जिप प्रशासन ने आनन-फानन में निरंजन शेट्टे को पदभार सौंप गया। रिटायर्ड होने के बाद भी पद पर बने रहे डॉ. ठाकरे ने अनेक फाइलों पर हस्ताक्षर करने की जानकारी मिली है। कार्यकाल बढ़ेगा, इस आस में उन्होंने दूसरे को चार्ज नहीं दिया। हैरत की बात यह है कि, वरिष्ठों ने भी उन्हें काम करने से रोकना उचित नहीं समझा। डा. ठाकरे अपनी मर्जी से काम करते रहे। जिला परिषद में इस बात की चर्चा ने जोर पकड़ने पर कृषि समिति सदस्यों को बात का पता और बैठक में इस विषय पर जमकर बहस हुई। अवैध रूप से पद पर बने रहने की पोल खुलने पर प्रशासन ने उन्हें हटाकर शेट्टे को पदभार सौंप दिया।

मेट्रो स्टेशन की पार्किंग से केबल का ड्रम चोरी

उधर मेट्रो स्टेशन की पार्किंग से केबल का ड्रम चोरी हो गया। कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बावजूद हुई इस घटना को लेकर संदेह व्यक्त किया जा रहा है। प्रताप नगर थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। ओरियंटल सोलुशन लिमिटेड कंपनी की ओर से केबल से भरे ड्रम मुंबई से नागपुर लाए गए थे। ड्रमों को सुभाष नगर में मेट्रो स्टेशन की पार्किंग में रखा गया था। इनमें से एक ड्रम चोरी हो गया। ड्रम में 1 लाख 34 हजार रुपए का केबल था। चोरी की घटना 23 से 27 जून के बीच हुई। हालांकि, परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। निजी गार्ड भी तैनात रहते हैं।

चाकू के साथ दो गिरफ्तार

वहीं चोरी की घटना में लिप्त दो आरोपियों को पुलिस ने चाकू के साथ धरदबोचा।  आरोपियों का नाम रिजवान खान रिज्जू आबिद खान (19), यशोधरा नगर और दानिश मुश्ताक शेख (21), हमीद नगर, यशोधरा नगर निवासी है। दोनों आरोपियों ने वाड़ी, यशोधरा नगर और गिट्टीखदान क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। यशोधरा नगर पुलिस ने शुक्रवार को गश्त के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर हमीद नगर कब्रस्तान के पास घेराबंदी कर दबोचा। अंधेरे में आरोपी में खड़े थे। आरोपियों से एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है। दोनों चोरी के इरादे से घूम रहे थे। तलाशी में दानिश के पास चाकू मिला। पूछताछ में दोनों वाहन के दस्तावेज मांगने पर टालमटोल जवाब देने लगे।  सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने मोटरसाइकिल वाड़ी क्षेत्र से चुराने की बात स्वीकार की।

बिल्डर ने बैंक में गिरवी रखे दो फ्लैट बेेच दिए

उधर बैंक में गिरवी रखे दो फ्लैट एक ऑटो डील व्यापारी को बेचकर उसे लाखों रुपए से चूना लगाने का मामला प्रकाश में आया है। प्रताप नगर थाने में आरोपी बिल्डर  के खिलाफ प्रकरण दर्ज िकया गया है। कांद्री कन्हान निवासी शिकायतकर्ता ऑटो डील व्यापारी अजय बाबूराव शेंद्रे (46) और उसका साला है। आरोपी बिल्डर वैभव वसंतराव बोड़खे, न्यू मनीष नगर स्थित वैभव अपार्टमेंट निवासी है। वैभव ने मौजा परसोड़ी में फ्लैट स्कीम का निर्माण किया था। अजय ने 12 जून से 12 दिसंबर 2016 के बीच इस स्कीम में दो फ्लैट बुक किए थे। इसमें एक उसके साले का था। आरटीजीएस कर 26 लाख रुपए बिल्डर वैभव को दिए। रुपए देने के बावजूद वैभव ने कभी अजय को फ्लैट का कब्जा नहीं दिया। अजय को जब पता चला कि, उसने जो दो फ्लैट खरीदे हैं वह एक बैंक में िगरवी रखे हैं और उस पर वैभव ने 95 लाख 90 हजार रुपए का कर्ज लिया है तथा किस्त नहीं भरने के कारण बैंक ने दोनों फ्लैट बालपांडे और रूपाणी नामक व्यक्ति को बेच दिए हैं। तब अजय ने प्रताप नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। उपनिरीक्षक वाई.एस. हांडे के अनुसार अजय घर को तालाबंद कर रहता है, लेकिन जब पुलिस गई तो अजय घर में नहीं था।  

Created On :   9 Aug 2020 12:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story