दैनिक भास्कर हिंदी: पत्नी मायके गई तो नाराज पति ने साले की कार फूंकी , मामला दर्ज

October 30th, 2019

डिजिटल डेस्क,नागपुर । पारिवारिक कलह के चलते मायके में रह रही पत्नी से बदला लेने के उद्देश्य से पति ने ससुराल में जाकर साले की कार को ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगा दी। कार जलकर खाक हो गई। करीब 4 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है। पति-पत्नी के बीच पारिवारिक विवाद चल रहा है। दोनों का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। दिवाली की रात में महिला का पति ससुराल पहुंचा और घर के सामने खड़ी साले की कार में आग लगाकर फरार हो गया। घटना एमआईडीसी क्षेत्र में हुई। कार मालिक श्रीकृष्णा वासुदेव मेश्राम (32) जयताला निवासी ने अपने जीजा व आरोपी निशांत बाबूराव पाटील (38) के खिलाफ एमआईडीसी थाने में शिकायत की है। थाने के पुलिस उपनिरीक्षक राऊत ने आरोपी निशांत पाटील के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

ये है मामला

पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्लाट नं 50, जनहित सोसाइटी, झाड़े ले-आउट, जयताला निवासी निशांत पाटील और उसकी पत्नी के बीच पारिवारिक विवाद चल रहा है। निशांत की पत्नी मायके में रह रही है। निशांत के साले श्रीकृष्णा मेश्राम ने एमआईडीसी थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 27 अक्टूबर की तड़के करीब 3.30 बजे उसका जीजा निशांत पाटील उसके घर के सामने कंपाउंड वाल के पास खड़ी कार (क्रमांक एम एच-31- ई. यू - 8372) को आग लगा दी, जिससे उसकी कार जलकर खाक हो गई। श्रीकृष्णा ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी उक्त कार को घर नं 718 बी/83, माउली मंदिर के पास, जयताला, नागपुर में खड़ी रखा था। वह घर में सोया हुआ था। बस्ती के ही एक व्यक्ति ने उसे आवाज देकर उठाया कि उसकी कार को आग लगी है। उस व्यक्ति ने बताया कि श्रीकृष्णा के जीजा निशांत पाटील को उसकी कार के पास सोमवार तड़के उसने खड़ा देखा था। टहल कर लौटा, तब भी निशांत कार के पास खड़ा था। इसके बाद निशांत ने श्रीकृष्णा की कार पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। 

कार में आग लगने पर बस्ती के उस व्यक्ति ने श्रीकृष्णा को खिड़की से आवाज देकर कार में आग लगने की जानकारी दी। श्रीकृष्णा ने भी अपने जीजा निशांत को वहां से भागते हुए देखा। इसके बाद एमआईडीसी थाने में पहुंचकर श्रीकृष्णा ने निशांत पाटील के खिलाफ शिकायत की। पुलिस ने आरोपी निशांत पाटील पर धारा 435 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एमआईडीसी पुलिस मामले की जांच कर रही है।