दैनिक भास्कर हिंदी: देशी शराब दुकान खुलने के पहले तोड़फोड़, एक दर्जन लोगों पर मामला दर्ज

June 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, सिवनी। बरघाट में देसी शराब दुकान खुलने को लेकर विरोध जारी है। मंगलवार को नए स्थान पर स्थानांतरित हो रही शराब दुकान के खुलने के पहले ही तोड़फोड़ की गई। सुबह जेवनारा गांव की सीमा से लगे वार्ड क्रमंक 15 में दुकान खुलने की जानकारी लोगों को पता लगी तो तुरंत महिलाएं और पुरुष पहुंचे और दुकान के शेड को तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही बरघाट पुलिस पहुंची। इस बीच पुलिस ने मामूली रूप से लाठी चार्ज भी किया। इधर घटना को लेकर पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों पर मामला दर्ज किया है।

खेत के पास खुल रही थी दुकान
जानकारी के अनुसार बरघाट में देसी शराब दुकाई वार्ड 15 में एक खेत के पास खुलने के लिए जगह चयनित की गई। चुपचाप अपने स्तर पर दुकान के लिए ठेकेदार शेड लगाने लगा और आवश्यक तैयारियां शुरु कर दी थी। लोगों को जैसे ही पता लगा तो उन्होंने एकजुट होकर दुकान पहुंचकर आक्रोश जताया। पहले तो दुकान हटाने के लिए कहा लेकिन बाद में गुस्सा फूटा तो दुकान के शेड और पोल उखाड़ दिए गए। लोगों का कहना है कि यहां पर शराब दुकान खुलेगी तो क्षेत्र का माहौल खराब होगा।

 



आंदोलन के बाद हटी थी दुकान
बरघाट में देसी शराब दुकान पूर्व में खूंट गांव के पास वार्ड क्रमांक 12 में चल रही थी। यहां पर लोगों  ने दुकान हटवाने के लिए आंदोलन किया था। काफी मशक्कत के बाद दुकान हटाने के लिए फैसला हुआ। अब दुकान तो कहीं न कहीं खुलनी थी इसको लेकर ठेकेदार और आबकारी अधिकारियों ने नगर पंचायत के सहयोग से नई जगह का चयन कर लिया। अब वहां पर भी विरोध होने लगा।

इनका कहना है
लोगों ने देसी शराब दुकान खुलने के पहले वहां पर विवाद किया है। तोड़फोड़ की गई है। इस पर एक दर्जन से अधिक लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामलादर्ज किया है।
खेमेंद्र जैतवार, थाना प्रभारी, बरघाट