गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, सूचना के बाद मौके पर नहीं पहुंचा प्रशासनिक अमला

Angry villagers start protesting on road, administration is ignoring
गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, सूचना के बाद मौके पर नहीं पहुंचा प्रशासनिक अमला
गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, सूचना के बाद मौके पर नहीं पहुंचा प्रशासनिक अमला

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा/ सौंसर। सौंसर के निमनी मार्ग पर ग्राम कढैया के निकट शुक्रवार की सुबह 10 बजे से फिर ग्रामीणों ने चक्काजाम कर रखा है। ग्रामीणों की सूचना के बाद भी दोपहर दो बजे तक मौके पर कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। चक्काजाम होने से छात्र स्कूल नहीं जा पाए। 

शिकायतों पर कार्रवाई नहीं होने पर चार दिन पूर्व ग्रामीणों ने ओवरवेट परिवहन के वाहन रोकर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद पंचायत की ओर से जनसुनवाई में शिकायत की गई फिर भी ओवरवेट परिवहन नहीं थमने पर कढै़या पंचायत की सरपंच वंदना आहके व उपसरपंच माधुरी करडभाजने के नेतृत्व में ग्रामीणों ने पंचायत के सामने से गुजरते निमनी मार्ग पर चक्काजाम कर रखा है। ग्रामीणों का कहना है कि ओवरवेट से सड़क उखड़ रही है, इससे आवागमन में परेशानी हो रही है। ओवरवेट परिवहन रोकने प्रशासन के पास गुहार लगाने के अलावा दो दिन पूर्व वाहनों को रोका था। बावजूद आवेरवेट परिवहन नहीं रुकने से आज फिर चक्काजाम किया। ग्रामीण मार्गो पर ओवरवेट पर कार्रवाई नहीं होने से पनपते जनाक्रोश व प्रशासन का मुकदर्शक बनना चर्चा का विषय बना हुआ है।

अधिकारी पल्ला झटक रहे है
सरपंच श्रीमती आहके ने बताया कि चक्काजाम शुरू करने के बाद पहले राजस्व विभाग के पटवारी को सूचना दी तो उसने मौके पर आने से इंकार कर दिया। फिर तहसीलदार सहाब को सूचना दी तो उन्होंने मेरे मोबाइल पर मैसेज पहुंचाया कि मीटिंग में हूं। अधिकारी मौक पर आने से पल्ला झटक रहे हैं।

सुबह चक्काजाम शुरू होने के दौरान कुछ युवकों ने उग्र होकर वाहनों में तोड़फोड़ का प्रयास किया, लेकिन बुजुर्ग ग्रामीणों ने युवकों को समझाया। इसके बाद उग्र होते ग्रामीण कानून हाथ में लेने की कोशिश करते रहे। उपसरपंच श्रीमती करडभाजने ने बताया कि हम आक्रोशित ग्रामीणों को संभालते रहे, लेकिन प्रशासन ने पुलिस तक को नहीं पहुंचाया।

एक माह में पांचवी घटना
ओवरवेट परिवहन से उखड़ती ग्रामीण सड़कें और इससे जुड़ी अन्य समस्याओं की शिकायतें प्रशासन के पास होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामीणों द्वारा सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने की आज की पांचवी घटना है। 13 जुलाई को बारदेही, 25 को बेरडी, 26 को दुधालाकला, 31 को कढैया और 3 अगस्त को फिर कढ़ैया में ओवरवेट वाहन रोके गए। 

इनका कहना है
ग्रामीणों ने चक्काजाम किया इसकी जानकारी मुझे नहीं है। ओवरवेट की समस्या को दूर करने के लिए हम एक प्लान तैयार कर रहे है, शीघ्र ही उसे अमल में लाया जाएगा। ग्रामीणों को चाहिए कि वे थोड़ा सब्र रखे। 
-हिमांशुचंद्र एसडीएम, सौंसर

Created On :   3 Aug 2018 10:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story