12 दिनों से नहीं मिला पानी, परेशान रहवासियों ने स्टेट हाईवे पर लगाया जाम

Angry with water protesters jams highway consecutively for second day
12 दिनों से नहीं मिला पानी, परेशान रहवासियों ने स्टेट हाईवे पर लगाया जाम
12 दिनों से नहीं मिला पानी, परेशान रहवासियों ने स्टेट हाईवे पर लगाया जाम

डिजिटल डेस्क छिन्दवाड़ा/परासिया । परासिया में एक सप्ताह से लगातार पानी के मुद्दे पर लोगों का आक्रोश खुलकर सामने आ रहा है। इस दौरान नगर पालिका कार्यालय में तालाबंदी हुई, वहीं सारनी रोड पर लगातार दूसरे दिन चक्काजाम हुआ। रविवार को महाराष्ट्र बैंक तिराहा पर चक्काजाम के बाद सोमवार को मंगली बाजार क्षेत्र में 12 दिनों से पानी नहीं मिलने से लोगों ने स्टेट हाईवे पर चक्काजाम किया। डेढ़ घंटे तक चले आंदोलन के दौरान सड़क पर यातायात व्यवस्था बहाल करने तहसीलदार और पुलिस बल पहुंच गया। CMO के आश्वासन और तत्काल वार्ड में पानी सप्लाई शुरू होने पर लोगों ने आंदोलन को स्थिगित किया।

लोगों का सवाल, कहां जा रहा पानी
आंदोलनकारियों का कहना है कि टैंकर से डम्पिंग टेंक में पानी सप्लाई हो रही, तो वार्ड में पानी क्यों नहीं पहुंच रहा। टैंकर से भी प्रशासन पानी वितरण करवाने की बातें कहता है तो इतना पानी कहां जाता है? लोगों का कहना है कि पानी सप्लाई और टैंकर चलाने के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है। उनका कहना है कि मंगली बाजार क्षेत्र में पानी आपूर्ति के लिए नगर प्रशासन द्वारा खिरसाडोह के जल स्त्रोत से पानी परिवहन करवाया जाता है। लगातार टैंकरों से पानी आने के बाद भी पानी सप्लाई नहीं होना, कई तरह के संदेहों को उत्पन्न किए हुए हैं। वहीं पानी नहीं मिलने से लोगों में क्रोध उबलने लगा। नाराज लोगों ने एकजुट होकर स्टेट हाइवे को बंद कर दिया। जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। वहीं छोटे वाहन वार्ड की आंतरिक सड़कों से आवागमन करते रहे।

पुलिस ने कड़े रूख से दी समझाईश 
चक्काजाम आंदोलन की सूचना मिलने पर परासिया तहसीलदार सरोज परिहार, नायब तहसीलदार वीर सिंह, चांदामेटा थाना प्रभारी राजेन्द्र मर्सकोले, परासिया थाना प्रभारी ब्रिजेश मिश्रा, बड़कुही चौकी प्रभारी एसआई प्रतिक्षा सिंह चंदेल घटना स्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने कड़े रूख से आंदोलनकारियों को समझाईश देकर मामला शांत करने का प्रयास किया। तहसीलदार ने परासिया CMO डीपी खांडेलकर को तत्काल पानी आपूर्ति सुनिश्चित करने हिदायत दी। जिसके बाद वार्ड में पानी सप्लाई शुरू कर टैंकर भी पहुंचाकर पानी वितरण किया गया।

इनका कहना है
सोमवार को मंगली बाजार क्षेत्र में पानी सप्लाई होना था, उसी दौरान लोगों ने आंदोलन शुरू कर दिया।
डीपी खांडेलकर, CMO, परासिया

Created On :   18 Jun 2018 12:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story