दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा का वोट काटने धुलिया से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अनिल गोटे

March 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। धुलिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके भाजपा के बागी विधायक अनिल गोटे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। बुधवार को पवार के आवास पर पहुंचकर गोटे ने उनसे धुलिया लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। दैनिक भास्कर से बातचीत में गोटे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मेरा एक ही उद्देश्य है वो केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री व भाजपा के धुलिया सीट के संभावित उम्मीदवार सुभाष भामरे को हराना है। इसलिए मैंने पवार से मुलाकात की है। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के गठबंधन में धुलिया सीट कांग्रेस के पास है। कांग्रेस ने धुलिया सीट से कुणाल रोहिदास पाटील को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस के उम्मीदवार के मदद के सवाल पर गोटे ने कहा कि मेरा वोट कांग्रेस को ट्रांसफर नहीं हो सकेगा। इसलिए मैंने खुद धुलिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। मेरे और भामरे के वोटर एक समान हैं। इसलिए मैं अधिक से अधिक भामरे के वोट को कम करके उन्हें हराने की कोशिश करूंगा। 

दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष पवार से अमरावती के निर्दलीय विधायक रवि राणा से मुलाकात की। राणा अपनी पत्नी नवनीत कौर राणा को युवा स्वाभिमानी पक्ष से अमरावती सीट से लोकसभा चुनाव में उतारना चाहते हैं। अमरावती सीट राष्ट्रवादी कांग्रेस के कोटे में है। इसलिए राणा चाहते हैं कि पवार नवनीत की उम्मीदवारी का समर्थन करें। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नवनीत ने राष्ट्रवादी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। 
वहीं पवार से मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी मुलाकात की। राज ने भाजपा के विरोध में प्रचार करने का फैसला किया है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने पवार से चुनाव के प्रचार की रणनीति पर चर्चा की। साथ ही नाशिक समेत शहरी इलाकों की सीटों पर मनसे किस तरीके से विपक्ष के उम्मीदवारों को मदद कर सकती है। इसके रूप रेखा पर चर्चा हुई। 
 

खबरें और भी हैं...