अण्णाभाऊ साठे महामंडल के कार्यालय का ताला टूटा, एफआईआर दर्ज

Annabhau Sathe Mahamandals office door lock broken, FIR filed
अण्णाभाऊ साठे महामंडल के कार्यालय का ताला टूटा, एफआईआर दर्ज
अण्णाभाऊ साठे महामंडल के कार्यालय का ताला टूटा, एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकशाहीर अण्णाभाऊ साठे आर्थिक विकास महामंडल कार्यालय की सील तोड़कर कुछ फाइलें चोरी करने का मामला सामने आया है। मामले में महामंडल की ओर से दहिसर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है। आशंका जताई जा रही है कि चोरी की गई फाइलें 385 करोड़ के घोटाले से जुड़ी हो सकतीं हैं। पुलिस ने चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

दहिसर के हनुमान टेकडी इलाके में कल्याणी केंद्र नाम की सामाजिक कल्याण विभाग की चार मंजिला इमारत है। इसी इमारत में अण्णा भाऊ साठे आर्थिक विकास महामंडल का कार्यालय है। अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह पाया कि ऑफिस का ताला टूटा हुआ है और कुछ फाइलें गायब हैं। इसके बाद मामले की शिकायत दहिसर पुलिस से की गई। डीसीपी विनय कुमार राठौड ने बताया कि चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर छानबीन की जा रही है। ऑफिस से क्या चोरी हुआ है इसका खुलासा जांच के बाद ही होगा।  

विधायक कदम का भाई शामिल, महाप्रबंधक दत्तात्र झोंबाडे निलंबित 
छानबीन में जुटी पुलिस के हाथ सीसीटीवी तस्वीरें भी लगीं हैं जिसमें घोटाले के आरोपी विधायक कदम का भाई कुछ लोगों के साथ ऑफिस का ताला तोड़ते नजर आ रहा है। महामंडल के पूर्व अध्यक्ष और विधायक रमेश कदम जिस घोटाले के मामले में जेल की हवा खा रहे हैं उससे जुड़ी फाइलें भी इसी कार्यालय में थीं इसलिए आशंका जताई जा रही है कि गायब हुई फाइलें घोटाले से जुड़ी हो सकतीं हैं। घटना सामने आने के बाद महामंडल के महाप्रबंधक दत्तात्र झोंबाडे को निलंबित कर दिया गया है।

वहीं सामाजिक न्यायमंत्री दिलीप कांबले ने दावा किया कि आफिस में हुई चोरी का घोटाले की जांच पर कोई असर नहीं होगा। क्योंकि छानबीन के दौरान सीआईडी पहले से अहम कागजात अपने कब्जे में ले चुकी है। 

क्या है आरोप 
आर्थर रोड जेल में बंद रमेश कदम पर आरोप है कि उन्होंने बिना किसी प्रक्रिया का पालन किए 73 लोगों की नियुक्ति की। जिन लोगों की नियुक्ति की गई उन्हें 20 लाख रुपए कर्ज देकर उसमें से 15 लाख रुपए घूस के तौर पर ले लिए गए। इसके लिए फर्जी हस्ताक्षर किए गए। कदम पर चुनाव के दौरान साढ़े छह करोड़ रुपए बांटने और महामंडल के पैसों से मंहगी गाड़ियां खरीदने का भी आरोप है। 
 

Created On :   4 May 2018 2:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story