दैनिक भास्कर हिंदी: शादी के नाम पर युवती से ऐंठने लगा था रकम, ऑनलाइन फ्रेंडशिप का एक और मामला आया सामने

June 5th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। प्रतापनगर थानांतर्गत एक युवती से शादी के नाम पर फिर धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मोहित सिन्हा, रुसिक बोरात व अरविंदसिंह बोहोता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। इसके पहले भी जीवन साथी डॉट कॉम के नाम पर चार दिन पहले एक मामला उजागर हुआ था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 13 से 30 मई 2019 के दरमियान उसने खुद की शादी के लिए जीवनसाथी डाॅट काॅम पर लड़कों की प्रोफाइल की जांच की तो मोहित सिन्हा, अहमदाबाद, गुजरात निवासी से उसकी बात हुई। मोहित ने उसे बताया कि वह सैन्य दल में हुज गुजरात में मेजर के पद पर कार्यरत है। पीड़िता ने उसका मोबाइल नंबर लेकर उससे चैटिंग शुरू की।

आरोपी ने पीड़िता को बताया कि उसकी पदोन्नति होकर उसे कामठी मिलिटरी कैम्प में भेजा जाएगा। आरोपी रुषिक बोरात ने सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी होने का झांसा दिया। उसने बताया कि मोहित  अमरावती में सड़क हादसे में गंभीर जख्मी हो गया है। पैसे की जरूरत है। पीड़िता ने 25,000 रुपए उसके खाते में भेज दिया। आरोपी ने दोबारा पैसे की मांग की। उसने 25,000 रुपए की मांग की।  तीसरी बार उसने पीड़िता को मैसेज कर मित्र के बेटे के  आपरेशन के लिए 2,00,000 रुपए की मांंग की। यह रकम आरोपी अरविंदसिह बोहोता के खाते में जमा करने केे लिए कहा। तब पीड़िता को समझ में आ गया कि आरोपी उसके साथ ठगी कर रहा है। आरोपी ने पीड़िता को 50,000 रुपए का चूना लगा दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने उक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

सावजी भोजनालय पर छापा, 4 आरोपी गिरफ्तार 
राज्य आबकारी विभाग के उड़न दस्ते ने इतवारी रेलवे स्टेशन रोड पर जय भीम चौक स्थित नागपुर सावजी भोजनालय में छापा मारकर कबाब के साथ शराब पी रहे चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सावजी भोजनालय के मालिक को भी आरोपी बनाया गया है। पकड़े गए सभी आरोपियों को कोर्ट से एक-एक हजार रुपए जुर्माने की सजा दी गई। आरोपियों में प्रतीक शामदास बोबड़े, शाम बाग कॉलनी, राजू रामजी कोठेकर, योगी अरविंद नगर, सुजीत वर्दांसिंग ठाकुर, भुतेश्वर नगर, गंगाबाई घाट, विनोद विट्‌ठल कोहाड़, नाईक वाड़ी शामिल है। इनसे 3200 रुपए का माल बरामद किया गया। नागपुर सावजी भोजनालाय में कबाब के साथ गैरकानूनी रूप से शराब उपलब्ध कराने की सूचना मिली थी। आबकारी विभाग नागपुर के अधीक्षक प्रमोद सोनोने के मार्गदर्शन व निरीक्षक सुभाष हनवते, उपनिरीक्षक रावसाहेब कोरे व बालू भगत ने कार्रवाई की।